मध्य पूर्व में नहीं थम रही तकरार, अब इराक ने सीरिया पर किया प्रहार, दागे 5 रॉकेट
मध्य पूर्व में नहीं थम रही तकरार, अब इराक ने सीरिया पर किया प्रहार, दागे 5 रॉकेट
Share:

बगदाद: वैश्विक स्तर पर जारी उथल-पुथल के बीच मध्य पूर्व में तनाव बरकरार है। इराक की ओर से सीरिया में अमेरिकी सैन्य अड्डे पर रॉकेट दागे गए हैं. यह हमला इराकी प्रधान मंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी के संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) की यात्रा से लौटने के तुरंत बाद हुआ, जहां उन्होंने व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की थी। 

सूत्रों के मुताबिक, सीरियाई सीमा के पास इराकी शहर जुम्मार में एक छोटे ट्रक पर लगे रॉकेट लॉन्चर से रॉकेट दागे गए। अमेरिकी सैन्य अड्डे को निशाना बनाकर पांच रॉकेट दागे गए। हमले के दौरान रॉकेट लॉन्चर ले जा रहे ट्रक में विस्फोट हो गया। हालांकि यह संदेह है कि ट्रक को निशाना बनाने में अमेरिकी युद्धक विमान शामिल थे, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की गई है। एक अज्ञात सैन्य अधिकारी ने कहा कि वे इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि ट्रक में विस्फोट अमेरिकी हवाई हमले के कारण हुआ था या नहीं। इराकी सुरक्षा बलों ने हमले के साजिशकर्ताओं को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

कथित तौर पर इराकी सीमा से रॉकेट लॉन्च करने के बाद हमलावर दूसरे वाहन में भाग गए। इराक के एक आतंकवादी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है और सीरिया में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर इसी तरह के हमले करने की धमकी दी है। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के निदेशक रामी अब्देल रहमान ने पुष्टि की कि इराक सीमा से सीरिया में अमेरिकी सैन्य अड्डे पर कई रॉकेट दागे गए।

हवाई हमले में निशाना बनाए गए ट्रक को जब्त कर लिया गया है और प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह हवाई हमले में ही नष्ट हो गया था। इससे पहले शनिवार तड़के एक सैन्य अड्डे पर विस्फोट हुआ, जिसमें एक इराकी सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई। यह हमला ईरान के हमले के ठीक एक हफ्ते बाद 19 अप्रैल को इजराइल द्वारा जवाबी हमला शुरू करने के बाद हुआ है. इजराइल ने ईरान के कई शहरों पर मिसाइलें दागी थीं. हालाँकि, ईरान ने हमले में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है।

फ़ैयाज़ ने की कांग्रेस नेता की बेटी की निर्मम हत्या, पिता को अपनी ही सरकार पर भरोसा नहीं ! बोले- CBI को सौंपी जाए जांच

नाबालिग लड़की का किडनैप कर बदमाशों ने किया बलात्कार, फिर गांव के बाहर छोड़ कर हुए फरार

भोपाल में 24 अप्रैल को होगा PM मोदी का रोड शो, शुरू हुई तैयारियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -