...जब 15 रन पर पूरी टीम ने टेक दिए थे घुटने
...जब 15 रन पर पूरी टीम ने टेक दिए थे घुटने
Share:

 

9 फरवरी 1904 का दिन क्रिकेट की दुनिया में सबसे शर्मनाक दिनों में से एक माना जाता हैं. इसी दिन क्रिकेट की दुनिया में एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड बना था, जिसके बारे में जानकर आज भी हर कोई दांतो तले उंगली चबाने पर मजबूर हो जाता हैं. दरअसल, 114 वर्ष पूर्व साल 1904 में ऑस्ट्रेलिया में फर्स्ट क्लास क्रिकेट का आयोजन किया गया था, और इस मैच में क्रिकेट इतिहास का सबसे कम स्कोर बना था. तब विक्टोरिया की टीम प्लम वॉर्नर ने एमसीसी के खिलाफ महज 15 रनों पर घुटन टेक दिए थे. 

इस शर्मनाक स्कोर के चलते हालात यह बन चुके थे कि, पूरी टीम 1 घंटा भी ठीक से पिच पर नहीं बिता सकी थी, और पूरी टीम 45 मिनट में ही पैवेलियन पहुचं गई थी. टीम की यह हालत मैच की दूसरी पारी में हुई थी. पहली पारी में विक्टोरिया की टीम प्लम वॉर्नर ने 299 रन बनाए. वहीं, एमसीसी 248 रनो पर आउट हो गई. MCC 51 रनों से पीछे रह गई. 51 रन की बढ़त के साथ म वॉर्नर    दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी, लेकिन यह उसे बुरी तरह एमसीसी की टीम के गेंदबाजों ने जोरदार पटखनी दी. 

दूसरी पारी में नतीजा यह निकला कि, विक्टोरिया की टीम महज 15 रनों पर ऑल आउट हो गई. एमसीसी को जीत के लिए महज 67 रनों का लक्ष्य मिला और उसने 2 विकेट खोकर इस मैच को 8 विकेट से जीत लिया. इसी के साथ क्रिकेट के इतिहास में सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. 

ICC की पहली फीमेल इंडिपेंडेंट डायरेक्टर बन इंदिरा ने रचा इतिहास

पूर्व पाक गेंदबाज ने कहा- मुझे भी दिक्कत होती कोहली को गेंदबाजी करने में

कोहली के विराट शतक पर महिला फैन क्रिकेटर ने किया ऐसा ट्वीट

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -