केपटाउन टेस्ट: जब-जब बुमराह ने लिए 5 विकेट, तब-तब भारत नहीं हारा मैच
केपटाउन टेस्ट: जब-जब बुमराह ने लिए 5 विकेट, तब-तब भारत नहीं हारा मैच
Share:

नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में जारी तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में टीम इंडिया की स्थिति मजबूत हो गई है. पहली पारी में टीम इंडिया सिर्फ 223 पर ऑलआउट हो गई थी, मगर टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने अपना कमाल दिखाया और साउथ अफ्रीका को भी सस्ते में समेट दिया. खास बात ये रही कि जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए पांच विकेट झटके. 

भारत के लिए ये स्पेशल इसलिए भी है, क्योंकि जसप्रीत बुमराह ने अभी तक अपने टेस्ट करियर में जब भी पांच विकेट झटके हैं, तब-तब टीम इंडिया की झोली में जीत गिरी है. टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने ये सातवीं बार 5 विकेट झटके हैं. केपटाउन टेस्ट की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने महज 23.3 ओवर में 5 विकेट अपने नाम किए, इस दौरान उन्होंने 8 मेडन ओवर डाले. गौर करने वाली बात ये भी है कि श्रृंखला के तीनों मुकाबलों में भारत की तरफ से किसी ना किसी तेज गेंदबाज ने पारी में पांच विकेट लिए हैं. 

2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बुमरान ने 5 विकेट लिए थे, जिसमे भारत जीता था,  2018 में ही इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 5 विकेट चटकाए और भारत जीता, इसी साल ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट बुमराह ने झटके और भारत जीता. 2019 में वेस्टइंडीज़ के 5 बल्लेबाज़ों को, बुमराह ने पवेलियन भेजा और भारत जीता, इसी साल एक मैच में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ जस्सी ने 6 विकेट निकले और भारत को जीत मिली. 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट लिए और मैच ड्रा हो गया. अब इस मैच में भी जस्सी ने साउथ अफ्रीका के 5 विकेट लिए हैं और अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या बुमराह फैक्टर इस मैच में भी टीम इंडिया को जीत दिलाएगा. 

Ind Vs SA: आखिर टेस्ट में विराट कोहली ने लगा ही दिया 'शतक' !

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में हारे सानिया और बोपन्ना, गेम से हुए बाहर

पहले कहे अपशब्द फिर सिद्धार्थ ने मांगी सायना से माफ़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -