एक और टेक अपडेट: जल्द ही Gmail में मिलेगा WhatsApp वाला फीचर
एक और टेक अपडेट: जल्द ही Gmail में मिलेगा WhatsApp वाला फीचर
Share:

Google, गूगल चैट में Spaces के लिए नए फीचर्स के साथ पेश किया जा चुका है. इनमें स्पेस मैनेजर्स सेट करना, स्पेस गाइडलाइंस और स्पेस डिस्क्रिप्शन जैसे फीचर्स भी दिए जा रहे है. एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से एलान करते हुए Google ने बोला है कि इन सुविधाओं का उद्देश्य यूजर्स को लोगों, विषयों और परियोजनाओं को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने में सहायता करना है.

स्पेस मैनेजर का रोल कुछ यूजर्स को स्पेस में मैनेज पर अधिक कंट्रोल प्रदान करने वाला है. वे स्पेस में डिटेल्स जोड़ने में भी सक्षम हो सकते है और उन गाइडलाइन्स को भी डिफाइन करने वाले है जो सदस्यों के लिए एक सुरक्षित सामुदायिक अनुभव बनाने के लिए नियम और अपेक्षाएं स्थापित कर सकते है.

Google ने ब्लॉग पोस्ट में कहा, "मैनेजर की भूमिका बातचीत को बढ़ावा देने और किसी ऑर्गेनाइजेशन के भीतर स्पेस की उपलब्धता को कंट्रोल करने के लिए डिवाइस प्रदान करती है." स्पेस क्रिएटर्स डिफ़ॉल्ट रूप से स्पेस मैनेजर होंगे. लेकिन अगर वे चाहें तो स्पेस के अन्य सदस्यों को यह जिम्मेदारी भी देने वाले है. Google अब यूजर्स को स्पेस के लिए डिटेल्स जोड़ने की इजाजत देने वाला है. इस एरिया का उपयोग स्पेस के उद्देश्य की डिटेल्स के लिए किया जा सकता है. 

यूजर्स स्पेस बनाते वक़्त या मौजूद स्पेस के लिए "स्पेस डिटेल्स देखें" का सिलेक्ट करके स्पेस डिटेल्स जोड़ सकते है. डिटेल्स जोड़ने की क्षमता वेब और मोबाइल दोनों पर उपलब्ध होने वाली है. स्पेस डिटेल्स देखने के लिए, यूजर्स “View space details” सिलेक्ट कर सकते हैं या इसे तब भी देखा जा सकता है जब कोई यूजर “Browse Spaces” व्यू मके हो रहा है. इन नई फीचर्स को 28 फरवरी से यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर चुका है. स्पेस मैनेजर की भूमिका 14 मार्च, 2022 तक व्यापक रोलआउट होने का भी अनुमान है. जबकि स्पेस डिटेल्स और स्पेस गाइडलाइन के इस महीने के आखिर में रोलआउट होने का अनुमान है.

Jio ने फिर पेश किया अपना नया प्लान, जानिए क्या-क्या मिलेगा फायदा

महाशिवरात्रि पर अमेज़न दे रहा हजारों रूपए जीतने का मौका

गेम लवर्स को Google ने दिया खास गिफ्ट, जानकर झूम उठे यूजर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -