WhatsApp अपने ग्राहकों को जल्द देगा यह बेहतरीन सर्विस, हो जाइए तैयार
WhatsApp अपने ग्राहकों को जल्द देगा यह बेहतरीन सर्विस, हो जाइए तैयार
Share:

वॉट्सऐप आज के समय में कई लोग उपयोग करते हैं क्योंकि यह एक बेहतरीन एप माना जाता है. ऐसे में अब यह एप भारत में अपनी सर्विस विस्तार करने की तैयारी में लग चुका है. जी दरअसल हाल ही में एक न्यूज एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक, व्हाट्सऐप  बीमा, माइक्रो फाइनेंस (छोटे कर्ज़) और पेंशन जैसी सर्विस की शुरुआत जल्द करने वाला है. इसी बात को लेकर पायलट प्रोजेक्ट भी शुरू होने के बारे में खबरें हैं. जी दरअसल यह बताया जा रहा है कि फाइनेंशियल प्रोडक्ट तक लोगों की पहुंच आसान बनाने के लिए भारत में बैंकों व वित्तीय संस्थानों जैसे भागीदारों के साथ काम करेगी.

वहीं कंपनी के भारत प्रमुख अभिजीत बोस ने बीते बुधवार को इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने ‘ग्लोबल फिनटेक फेस्ट’ में कहा कि 'कंपनी फाइनेंशियल प्रोडक्ट वितरण से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए संभावित समाधानों का परीक्षण करने के लिए विभिन्न नई पहलों का भी समर्थन करेगी.' इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, 'फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी बैंकिंग भागीदारों के साथ उनकी डिजिटल उपस्थिति को बेहतर बनाने तथा देश के विभिन्न खंडों व भौगोलिक क्षेत्रों में वित्तीय पहुंच की गति तेज करने के लिए एक साल से अधिक समय से काम कर रही है.' इसी के साथ हम आप सभी को यह भी बता दें कि WhatsApp ने अपनी पेमेंट सर्विस WhatsApp Pay का परीक्षण भारत में साल 2018 में आरम्भ कर दिया था.

बताया जा रहा था कि इसका मुकाबला भारत में सॉफ्टबैंक समर्थित पेटीएम, फ्लिपकार्ट के फोनपे और गूगल पे से है. वहीं कई नियामकीय परेशानियों की वजह से कंपनी भारत में इस सर्विस को पूर्ण रूप से लागू नहीं किया जा सका. अब हाल ही में अभिजीत बोस ने कहा, 'आने वाले वर्षों में बैंकिंग सेवाओं को सरल बनाने और उनके विस्तार (खासकर ग्रामीण और कम आय वाली श्रेणियों में) के लिए हम अधिक बैंकों के साथ ऐसा करना चाहते हैं. हम आरबीआई द्वारा रेखांकित बुनियादी वित्तीय सेवाओं जैसे अन्य उत्पादों के लिए अपने प्रयोगों का विस्तार करना चाहते हैं. इसकी शुरुआत माइक्रो पेंशन और इंश्योरेंस से करना चाहते हैं.'

गलवन घाटी शहीद कर्नल संतोष बाबू की पत्नी बनी तेलंगाना में उप जिलाधिकारी

फिल्म हैरी पॉटर से हासिल की बड़ी उपाधि, डैनियल जैकब रेडक्लिफ कर चुके है कई फिल्मों का निर्माण

नाक से गाने के लिए मशहूर हैं हिमेश रेशमिया, पहली पत्नी को दे चुके हैं तलाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -