गलवन घाटी शहीद कर्नल संतोष बाबू की पत्नी बनी तेलंगाना में उप जिलाधिकारी
गलवन घाटी शहीद कर्नल संतोष बाबू की पत्नी बनी तेलंगाना में उप जिलाधिकारी
Share:

हैदराबाद: गलवन घाटी में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर बीते माह हुए संघर्ष में चीनी सैनिकों को मार गिराने में कई भारतीय सैनिक वीरगति को प्राप्त हुए थे. उन्ही में शामिल कर्नल बी. संतोष बाबू की पत्नी संतोषी को तेलंगाना सरकार ने उप जिलाधिकारी नियुक्त कर दिया है. जी हाँ, हाल ही मिली जानकारी के तहत मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बीते बुधवार को हैदराबाद स्थित अपने आधिकारिक निवास प्रगति भवन में यह काम किया.

उन्होंने वहां पर वीरांगना संतोषी को नियुक्ति पत्र दे दिया है. इसके अलावा उन्होंने सचिव समिता सभरवाल को प्रशिक्षण पाने और कार्य दायित्व संभालने तक संतोषी के साथ रहने का निर्देश भी जारी कर दिया है. जी दरअसल के. चंद्रशेखर ने इस दौरान संतोषी के साथ आए उनके परिवार के 20 सदस्यों को भोजन भी करवाया. इस दौरान वह भी उन्ही के साथ शामिल रहे. वहीं उन्होंने कुशलक्षेम पूछते हुए सभी को यह भरोसा दिलाया कि 'राज्य सरकार हमेशा शहीद संतोष बाबू के परिवार के साथ खड़ी रहेगी.' इसके अलावा आपको याद हो तो सीएम के. चंद्रशेखर एक महीने पहले ही संतोष बाबू के सूर्यपेट स्थित घर पर उनके परिवार को सांत्वना देने के लिए गए थे. उस दौरान उन्होंने परिवार को पांच करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दे दी थी.

इसी के साथ उन्होंने वीरांगना संतोषी को ग्रुप-1 का नियुक्ति पत्र और हैदराबाद के बंजारा हिल्स में 711 यार्ड (2,133 फीट) के प्लॉट का आवंटन पत्र सौंपा था. इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि अब अधिकारी उन्हें प्लॉट सुपुर्द करने की कार्रवाई में लगे हैं. जी दरअसल हैदराबाद की जिलाधिकारी श्वेता मोहंती ने इसके लिए भूमि निरीक्षण किया था. आप जानते ही होंगे बीते 15 जून को लद्दाख की गलवन घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुए संघर्ष में कर्नल संतोष बाबू के साथ ही कुल 20 भारतीय सैनिक वीरगति में लीन हुए थे.

विशाखपत्तनम गैस लीक मामले में 5 अगस्त तक बढ़ी 12 आरोपियों की न्याययिक हिरासत

फिल्म हैरी पॉटर से हासिल की बड़ी उपाधि, डैनियल जैकब रेडक्लिफ कर चुके है कई फिल्मों का निर्माण

कृषि विभाग अधिकारीयों संग तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने की बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -