अब आएगा ना मजा! WhatsApp पर आएगा इंस्टा-फेसबुक जैसा धमाकेदार फीचर
अब आएगा ना मजा! WhatsApp पर आएगा इंस्टा-फेसबुक जैसा धमाकेदार फीचर
Share:

WhatsApp अपने नए फीचर के साथ धमाका करने आने वाला है। जी दरअसल वह अपने एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए मल्टी-डिवाइस फीचर को रोल आउट करने वाला है। जी हाँ, वैसे तो अब तक यह सुविधा वॉट्सएप के ऑप्ट-इन बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम के तहत यूजर्स के लिए उपलब्ध है, लेकिन अब, WABetainfo के अनुसार, अपडेट इस महीने आईओएस यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा, इसके बाद अगले महीने एक एंड्रॉइड रिलीज होगा।

वहीं इसके अलावा एक और फीचर रोल आउट होने लगा है, जिसका यूजर्स को काफी समय से इंतजार था। जी दरअसल अब हर मैसेज का रिएक्शन दे सकेंगे। आप सभी को बता दें कि वॉट्सएप ऐप के बीटा चैनल पर कुछ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए मैसेज रिएक्शन फीचर रोल आउट कर रहा है। जी हाँ और यह फीचर वैसे ही काम करेगा जैसे ज्यादातर अन्य प्लेटफॉर्म पर करता है। जी दरअसल अब यूजर्स प्रश्न के ऊपर अतिरिक्त फ़्लोटिंग मेनू लाने के लिए एक संदेश पर लंबे समय तक प्रेस करने में सक्षम होंगे, और उसके बाद, वे संदेश पर प्रतिक्रिया करने के लिए प्रदान की गई विभिन्न इमोजी-आधारित प्रतिक्रियाओं में से चुन सकते हैं।

इस समय के बारे में बात करें तो बीटा बिल्ड में से चुनने के लिए छह रिएक्शन्स हैं जिनमें थम्स अप, लव, लाफ, सरप्राइज, आंसू और ग्रेटेट्यूड शामिल हैं। इसके लिए पहले, यूजर्स के पास अपने स्मार्टफोन पर एक स्थिर इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए ताकि वे किसी अन्य डिवाइस जैसे डेस्कटॉप पीसी या लैपटॉप पर मैसेजिंग सेवा का उपयोग कर सकें। अगर हम दूसरे शब्दों में कहे तो बातचीत को सिंक करने के लिए इसे आपके स्मार्टफोन से लिंक करना होगा।

जी हाँ और यह सुविधा एक बार में चार लिंक किए गए डिवाइस और एक फोन की अनुमति देती है और अगर फोन 14 दिनों तक इनएक्टिव रहता है तो लिंक किए !गए डिवाइस को डिस्कनेक्ट कर देगा। वहीं WhatsApp के मुताबिक, पेयर्ड डिवाइस पर लाइव लोकेशन देखना संभव नहीं है। वहीं वॉट्सएप वेब से ब्रॉडकास्ट लिस्ट बनाना और देखना या लिंक प्रीव्यू के साथ मैसेज भेजना सेकेंडरी डिवाइस पर नहीं किया जा सकता है। इसी के साथ ही, iPhone यूजर लिंक किए गए डिवाइसिस पर चैट को हटा या साफ नहीं कर सकते हैं।

सावधान! अब आपकी भी WhatsApp स्टोरी पड़ी खतरे में।।।।कोई भी कर सकता है ये काम

‘फ्री में डाउनलोड करें The Kashmir Files’, इस मैसेज से रहें सावधान

‘फ्री में डाउनलोड करें The Kashmir Files’, इस मैसेज से रहें सावधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -