WhatsApp ने फ‍िर किया प्राइवेसी शर्तों का ऐलान, स्‍वीकार न करने वाले यूजर्स को होगी ये हानि
WhatsApp ने फ‍िर किया प्राइवेसी शर्तों का ऐलान, स्‍वीकार न करने वाले यूजर्स को होगी ये हानि
Share:

सोशल मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने विवादित प्राइवेसी पॉलिसी शर्तों को स्‍वीकार करने के लिए तय 15 मई तक की समय-सीमा खत्म करने के पश्चात् सोमवार को कहा कि उसके नए प्राइवेसी अपडेट को स्वीकार न करने के लिए कोई भी अकाउंट नष्ट नहीं किया जाएगा किन्तु कई सप्ताहों के पश्चात् इन विवादित शर्तों को स्वीकार न करने वाले उपयोगकर्ता अपनी चैट लिस्‍ट नहीं देख पाएंगे तथा आखिरकार उनकी एप पर आने वाले फोन कॉल या वीडियो कॉल का उत्तर देने की सुविधा के उपयोग पर प्रतिबंध लग जाएगा।

बीते सप्ताह फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा था कि 15 मई तक की उसकी समय-सीमा तक उसकी प्राइवेट पॉलिसी अपडेट को स्वीकार न करने वाले उपयोगर्ताओं के अकाउंट डिलीट नहीं किए जाएंगे। व्हाट्सएप ने अपने पोर्टल पर कहा कि जिन लोगों को शर्तों को पढ़ने या स्वीकार करने का अवसर नहीं प्राप्त हुआ है, वह उन्हें इन शर्तों के बारे में याद दिला रहा है तथा कई सप्ताहों के पश्चात् लोगों को प्राप्त होने वाला यह रिमाइंडर सख्त हो जाएगा। हालांकि कंपनी ने इन रिमाइंडर के लिए निर्धारित की गई समयसीमा के बारे में नहीं बताया।

वही इससे तीन दिन पहले व्हाट्सएप ने अपनी विवादित प्राइवेसी पॉलिसी से जुड़ा अपडेट स्वीकार करने के लिए उपयोगकर्ताओं को दी गई 15 मई तक की समयसीमा से जुड़ा निर्णय वापस ले लिया था तथा कहा था कि शर्तों को कबूल न करने पर भी अकाउंट को हटाया नहीं जाएगा। गौरतलब है कि व्हाट्सएप की प्रस्तावित नीति पर उपयोगकर्ताओं ने अपने डाटा के अधिकार को लेकर चिंताएं व्यक्त की थी। व्हाट्सएप के कई उपयोगकर्ताओं ने कहा कि नई नीति के तहत उनका डेटा व्हाट्सएप का स्वामित्व रखने वाली कंपनी फेसबुक के साथ साझा किया जाएगा।

सरकार का बड़ा ऐलान, परिवार के कमाऊ सदस्य की मौत पर सीनियर सिटीजन को पेंशन देगी सरकार

यूके से राजस्थान झालावाड़ को मिले दो ऑक्सीजन प्लांट

आखिर क्यों अक्षय तृतीया का दिन होता है बेहद शुभ? जानिए क्या है इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -