यूके से राजस्थान झालावाड़ को मिले दो ऑक्सीजन प्लांट
यूके से राजस्थान झालावाड़ को मिले दो ऑक्सीजन प्लांट
Share:

यूके से कोरोना सहायता के रूप में भारत सरकार द्वारा प्राप्त दो ऑक्सीजन पीढ़ी संयंत्र राजस्थान के झालावाड़ में पहुंच गए हैं। इनमें से एक संयंत्र अजमेर के सैटेलाइट अस्पताल में स्थापित किया जाएगा। दूसरा प्लांट झालावाड़ जिले में स्थापित किया जाएगा। 500-लीटर क्षमता वाले इन संयंत्रों को स्थापित करने के बाद, राज्य को कोरोना रोगियों के लिए अतिरिक्त चिकित्सा ऑक्सीजन मिलेगी। 

प्लांट सोमवार को झालावाड़ मेडिकल कॉलेज में पहुंचा, जो राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की आठवीं बटालियन के छह-कर्मियों के दस्ते के सहयोग से ऑक्सीजन जनरेटर प्लांटों के परिवहन और स्थापना की जिम्मेदारी संभालता है। स्वास्थ्य मंत्रालय के पत्र के अनुसार, दो अन्य पौधों को राजस्थान के अजमेर में JLN मेडिकल कॉलेज और JBC सिविल अस्पताल, असम के चिराग में काजलगाँव को आवंटित किया गया है। 

प्लांट जो प्रति दिन 100 सिलेंडरों के लिए ऑक्सीजन पैदा करने में सक्षम है। मीणा ने कहा कि यह मेडिकल कॉलेज में COVID रोगियों को ऑक्सीजन की "सुचारू और निर्बाध" आपूर्ति सुनिश्चित करेगा। झालावाड़ ने कहा, झालावाड़ में पहले से ही दो संयंत्र हैं। अगले कुछ दिनों के भीतर काम शुरू हो जाएगा। जिले की ऑक्सीजन उत्पादन क्षमता प्रति दिन 240 सिलेंडर तक बढ़ जाएगी।

अधिकांश ऑस्ट्रेलियावासी कोरोना टीकाकरण का कर रहे है समर्थन: अनुसंधान

महामारी को समाप्त करने के लिए वैश्विक सहयोग ही है विकल्प: डब्ल्यूएचओ प्रमुख

फिलीपीन के राष्ट्रपति ने अफ्रीकन स्वाइन फीवर को लेकर जताई चिंता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -