क्या होगा 90 दिनों के बाद पाकिस्तान का ?
क्या होगा 90 दिनों के बाद पाकिस्तान का ?
Share:

नई दिल्ली: आतंकवादियों को पनाह देते-देते पाकिस्तान खुद बर्बादी की तरफ बढ़ने लगा है, इसके संकेत खुद पाकिस्तान के सरकारी सूत्रों ने दिए हैं. पाकिस्तान के सरकारी सूत्रों ने आशंका जताई है कि, फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स (FATF) जिस तरह पाकिस्तान पर नज़र रखे हुए है, यदि FATF को  सुधार नहीं दिखा तो जून में वह पाकिस्तान की इकॉनमी को ब्लैक लिस्ट में भी शामिल कर सकता है. ऐसा होने पर वैश्विक वित्तीय संस्थान पाकिस्तान से लेनदेन में परहेज कर सकते हैं.

गौरतलब है कि, कुछ दिनों पहले ही FATF ने पाकिस्तान को निगरानी सूचि (ग्रे लिस्ट) में डालते हुए चेतावनी दी थी कि, अगर वह आतंकियों को पनाह देता है या उनके खिलाफ कार्यवाही नहीं करता तो 90 दिन के अंदर फैसला लेकर  FATF पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट में शामिल कर देगा. FATF की इस चेतावनी से पाक बुरी तरह घबराया हुआ है. जिसकी जानकारी देते हुए पाक के सरकारी सूत्र ने कहा है , 'ग्रे लिस्ट में शामिल होने का अर्थ है कि पाकिस्तान के लिए इंटरनैशनल मार्केट से फंड हासिल करना मुश्किल हो जाएगा'.

सूत्रों ने बताया कि, अगर पाकिस्तान की इकॉनमी को ब्लैकलिस्ट किया जाता है तो यह पाक की इमेज को बड़ा झटका होगा,  जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष, वर्ल्ड बैंक, एशियन डिवेलपमेंट बैंक समेत मूडीज, स्टैंडर्ड ऐंड पूअर और फिच जैसी एजेंसियां पाकिस्तान को डाउनग्रेड कर सकती हैं और पाकिस्तान को क़र्ज़ मिलना मुश्किल हो सकता है. आपको बता दें कि, इससे पहले पाकिस्तान ने मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर झूठी कार्यवाही का नाटक कर चूका है और उसके संगठन जमात-उद-दावा की फंडिंग पर रोक की बात भी कह चूका है. उसकी यह कार्रवाई दुनिया की आंखों में धूल झोंकने के लिए थी.

आतंकी गुट इंडियन मुजाहिद्दीन के निशाने पर पीएम नरेंद्र मोदी

आतंकियों का अगला निशाना कश्मीरी महिलाएं

बीजेपी नेता का साफ मत, नहीं चाहते अध्यक्ष पद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -