सोमवार के व्रत में भूलकर भी धारण न करें इस रंग के वस्त्र
सोमवार के व्रत में भूलकर भी धारण न करें इस रंग के वस्त्र
Share:

अगर आप सच्चे दिल से भगवान को मानते है तो आपकी हर मनोकामना पूरी होती है. अब सावन सोमवार करीब आ रहे है ऐसे में लड़कियां इन व्रत को रखने के लिए काफी उत्साहित रहती है. कहा जाता है कि भगवान शिव का ये महीना अधिक प्रिय है, इसलिए इस महीने में मांगी जाने वाली हर मुराद पूरी हो जाती है लेकिन इस दौरान आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना है.

शास्त्रानुसार इस माह में पूजा के दौरान पहने जाने वाले वस्त्रों पर ध्यान अधिक देना है लेकिन लोग इस बात पर ध्यान नहीं देते है और मन चाहे वस्त्र धारण कर लेते है जो कि सही नहीं माना गया है. शास्त्रानुसार पूजा के दौरान हमें अपने कपड़ो पर अधिक ध्यान देना चाहिए. बताया गया है कि शिव पूजा के दौरान हरे रंग के कपडे धारण करना चाहिए जिसे शुभ माना गया है.

भूलकर भी काले कपडे न पहने इसे अशुभ माना गया है. किसी भी प्रकार की पूजा में काले कपडे पहनना अशुभ माना गया है. कहा गया है कि भगवान शिव को काला रंग पसंद नहीं है और काले कपड़े से वे क्रोधित हो जाते हैं. इसलिए बेहतर होगा कि आप काले कपडे धारण न करें.

आप चाहे तो इस दौरान लाल, सफेद, केसरिया, पीला या आसमनी वस्त्र धारण कर सकते है. इस दौरान अगर आप हल्के कपडे पहनेंगे तो आपका मन पूजा पाठ करने में अधिक लगेगा. ऐसी मान्यता है कि पूजा में पूर्ण रूप से ध्यामग्न होने के लिए ये आवश्यक हैं.

ये भी पढ़े

इन 5 नाम वाली लड़कियों के गुस्से से रहना चाहिए सतर्क

इन 3 राशि वाले लड़कों को पहली नजर में दिल दे बैठती है लडकियां

इन राशि वाले लोगों से मिल सकता है आपको धोखा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -