क्या करे जब खाना हो जाये ज़रूरत से ज़्यादा तीखा

क्या करे जब खाना हो जाये ज़रूरत से ज़्यादा तीखा
Share:

खाना बनाते समय अक्सर छोटी-छोटी गलतियां हम सभी से हो जाती हैं, जिससे खाने का स्वाद भी बिगड़ जाता है. खासतौर पर जब खाने में तीखा ज्यादा हो जाए तो स्वाद खराब हो जाता है.

आज हम आपको बताने जा रहे कि अगर कभी खाने में तीखा ज्यादा हो जाए तो इसे कैसे ठीक करें.

1-डेयरी पदार्थ खाने का तीखापन दूर करने में बड़े ही कारगर साबित होते हैं और इनसे खाने में स्वाद भी जा जाता है. आप अपनी डिश में थोड़ा सा दूध, क्रीम या फिर थोड़ी मात्रा में ताज़ा दही भी मिला सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे कि इन डेयरी पदार्थों को मिलाने के बाद बहुत तेज़ आंच पर डिश को गर्म न करें. इससे ये पदार्थ फट सकते हैं और पूरी डिश के स्वाद को खराब कर सकते हैं. नारियल का दूध वैसे तो डेयरी प्रोडक्ट में नहीं आता है, लेकिन इसे भी आप डिश का तीखापन दूर करने के लिए मिला सकते हैं. इससे डिश में क्रीमीनेस आती है और उसका स्वाद भी बेहतर बनता है.

2-थाई भोजन से आप ये कमाल की ट्रिक ले सकते हैं, जो अपने खाने में बहुत सारी चिली इस्तेमाल करते हैं. थाई लोग अपने खाने का तीखापन कम करने के लिए प्रचुर मात्रा में एसिडिक चीज़ों को इस्तेमाल करते हैं. इसी लिए आपको उनके खाने में सिरका या केचप आदि ज़रूर मिलता है. तो यदि आपकी डिश में भी तीखापन ज्यादा हो गया है तो एक बड़ा चम्मच सिरका इसे ठीक करने के लिए काफी हो सकता है.

तुलसी है अपेंडिसाइटिस का फायदेमंद...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -