क्या है आईपीएल का डीआरएस कनेक्शन ?
क्या है आईपीएल का डीआरएस कनेक्शन ?
Share:

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बदलते नियमों को देखते हुए, भारत के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट टूर्नामेंट आईपीएल में भी अब एक नया नियम लागु होने जा रहा है. द बोर्ड ऑफ़ कण्ट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) द्वारा इस रोचक टूर्नामेंट में डीआरएस (डिसिजन रिव्यू सिस्टम) लागु करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है. यह आईपीएल का 11 सीज़न है. 

गौरतलब है कि, पाकिस्तान सुपर लीग (पीसीएल) पहले ही डीआरएस लागू कर चुका है, आईपीएल ऐसा करने वाले विश्व का दूसरा टी 20 लीग होगा. BCCI द्वारा लम्बे समय से डीआरएस नियम लागू करने पर चर्चा चल रही थी. बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई डीआरएस को लेकर काफी उत्सुक है और इस साल इसे आईपीएल में भी लागू करने का फैसला किया गया. 

आपको बता दें कि, आईपीएल के मद्दनेजर बीसीसीआई ने दिसंबर में देश के टॉप 10 अंपायरों की एक वर्कशॉप का आयोजन विशाखापत्तनम में किया था. मिडिया के मुताबिक, आईसीसी के अंपायरों के कोच डेनिस बर्न्स और ऑस्ट्रेलिया के अंपायर पॉल रेफेल ने भारतीय अंपायरों को नई तकनीक से अवगत कराया था. ये अंपायर अब आइपीएल में अंपायरिंग करेंगे. इस बार आईपीएल के मुकाबले 7 अप्रैल शुरू होंगे जो 27 मई तक चलेंगे 

पठान के बयान से मची सनसनी, कहा- मुझसे जलते थे टीम के खिलाड़ी

स्टार खिलाड़ी नेमार ने दिया PSG को तगड़ा झटका

जब 1 गेंद में बने थे 286 रन, बंदूक के सहारे निकाली थी गेंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -