Cerebral Palsy से हुई सत्या नडेला के बेटे की मौत, जानिए इससे कैसे बच सकते हैं आप
Cerebral Palsy से हुई सत्या नडेला के बेटे की मौत, जानिए इससे कैसे बच सकते हैं आप
Share:

माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला के बेटे 'जैन नडेला' की मौत हो गई है। आप सभी को बता दें कि जैन की उम्र 26 साल थी। इसी के साथ हम आपको यह भी बता दें कि जैन जन्म के बाद से ही Cerebral Palsy से पीड़ित थे। अब आज हम आपको बताते हैं Cerebral Palsy से कैसे बच सकते हैं। 

सेरेब्रल पाल्सी से कैसे होगा बचाव- अधिकतर मामलों में सेरेब्रल पाल्सी को रोका नहीं जा सकता है हालाँकि इसका पता लगाकर इस बीमारी के खतरे को कम किया जा सकता है। जी हाँ और ऐसे में कुछ कदम उठाकर आप इस बीमारी की जटिलताओं को कम कर सकते हैं। जैसे सबसे पहला यह है कि गर्भवती महिलाएं अपना ध्यान रखें। बच्चे को सेरेब्रल पाल्सी के खतरे से बचाने के लिए मां का स्वस्थ रहना काफी जरूरी होता है। ऐसे में जरूरी होता है कि गर्भावस्था के दौरान महिला अपने खानपान का खास ख्याल रखें और खुश रहे।

वहीं इसके अलावा गर्भावस्था के दौरान महिलाओं को कई तरह के टीकाकरण लगाए जाते हैं जो उनके और होने वाले बच्चे की सेहत के लिए काफी महत्वपूर्ण माने जाते हैं। जी हाँ और इसी के चलते टीकाकरण का खास ख्याल रखें। ध्यान रहे प्रेगनेंसी के दौरान डॉक्टर के पास नियमित जांच के लिए जाएं। जी दरअसल नियमित जांच से आपको और भी कई तरह की समस्याओं का पहले से पता चल जाता है जिसे समय पर ठीक किया जा सकता है।

इस खतरनाक बीमारी से हुई सत्या नडेला के बेटे की मौत, जानिए लक्षण और कारण

दुखद! माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला के बेटे ने 26 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

दूध-गैस के दामों के अलावा 1 मार्च से बदल गए बैंकिंग के ये नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -