क्या आपके नाम में भी आते है एक अक्षर दो बार
क्या आपके नाम में भी आते है एक अक्षर दो बार
Share:

माना जाता है कि नाम में अक्षर को दोहराने से व्यक्ति के स्वभाव पर सकारात्मक या फिर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. आपका नाम और उसमें दोहराए जाने वाले अक्षर आपके स्वभाव पर कैसे प्रभावी हैं, आइए जानते हैं-

1-यदि आपके नाम में अंग्रेजी का A,I,J,Q या Y अक्षर दोहराया जा रहा है तो आप साहसी स्वभाव के हैं. आपका यह निडर स्वभाव आपकी रोजाना की गतिविधियों में भी दिखाई देता है. इसके अलावा आप काफी मजबूत स्वभाव के हैं तथा दूसरों पर हावी होना जानते हैं.

2-यदि आपके नाम में अंग्रेजी के U, V या W अक्षर का एक से ज्यादा बार इस्तेमाल किया गया है तो यह आपको एक जिम्मेदार व्यक्ति बनाते हैं. इसके अलावा इससे आपका स्वभाव प्यार के मामले में रोमांटिक और लोगों के संदर्भ में जिम्मेदार इंसान वाला बनता है.

3-इस सूची में अगले अक्षर हैं- B, K और R अक्षर. यदि आपके नाम में यह अक्षर बार-बार दोहराए जा रहे हैं तो आप भावुक किस्म के इंसान हैं. किसी भी प्रकार की बात जल्द ही आपके दिल को छू जाती है जो कई बार आपको चिंता में डाल देती है.

4-अगले अक्षर हैं - C, G, L और S, यदि यह आपके नाम में हैं तो आप काफी कल्पनात्मक स्वभाव हैं. यही कारण है कि इस श्रेणी के लोग ज्यादातर कलाकार ही होते हैं. ये लोग विशेष रूप से कला की दुनिया में हों या ना हों, लेकिन दुनिया इनकी कलात्मक खूबी को पहचान ही लेती है.

शनि कृपा के लिए धारण करे रुद्राक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -