घर में लगा लें इस पक्षी की तस्वीर, दूर होगी नकारात्मकता
घर में लगा लें इस पक्षी की तस्वीर, दूर होगी नकारात्मकता
Share:

सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है। वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर घर की वस्तुओं को किस दिशा में रखना चाहिए तक का वर्णन किया गया है। यदि हम वास्तु शास्त्र के बताए गए मार्गदर्शन पर चलते हैं, वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं तो किसी भी तरह का दोष हमारे जीवन में प्रभाव नहीं डालता है। वही वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि आप किसी न किसी समस्याओं से जूझ रहे हैं तो घर में एक काल्पनिक पक्षी की तस्वीर लगाना सहायक साबित हो सकता है। 

दरअसल, घर में सकारात्मक माहौल रहना बहुत आवश्यक है। घर में हमेशा खुशहाली एवं सकारात्मकता रहनी चाहिए। माहौल यदि सकारात्मक न रहे तो आहिस्ता-आहिस्ता खुशियां घर से जाने लगती है तथा दिक्कतें आने लगती हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर में सकारात्मक माहौल रखने के लिए आप फीनिक्स पक्षी की तस्वीर को लगा सकते हैं। ऐसा करना अच्छा माना जाता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, जिस घर में यह लगी होती है, वहां रहने वाले लोगों की तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं। इसके साथ ही फीनिक्स पक्षी की तस्वीर की वजह से घर के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार बहुत बढ़ने लग जाता है। 

बता दे कि यह पक्षी वास्तव में नहीं होता है। यह एक कल्पनाकृति है जो सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, हमेशा फीनिक्स पक्षी की तस्वीर को घर के दक्षिणी भाग में ही लगाएं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इस दिशा में तस्वीर लगाने से सफलता के मार्ग में आ रही मुश्किलों से बाहर निकलना सरल हो जाता है।

एकदंत संकष्टी चतुर्थी कल, इस दिन भूलकर भी ना करें ये गलतियां

कब है शनि जयंती? जानिए शुभ मुहूर्त और नियम

आपके जीवन को बदल देंगे भगवान बुद्ध के ये अनमोल विचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -