बाल्टीमोर ब्रिज हादसे को लेकर आखिर क्या बोले अमेरिका के राष्ट्रपति
बाल्टीमोर ब्रिज हादसे को लेकर आखिर क्या बोले अमेरिका के राष्ट्रपति
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार को कहा कि बाल्टीमोर ब्रिज ढहने के उपरांत 8 लोग लापता हो गए थे, जिनमें से दो को बचाया जा चुका है, जबकि शेष 6 के लिए बचाव अभियान जारी है। बाइडन ने यह भी बोला है कि बाल्टीमोर बंदरगाह में जहाज यातायात को अगली सूचना तक निलंबित  भी किया जा चुका है और जहाज यातायात फिर से शुरू होने से पहले चैनल को साफ किया जा चुका है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति बिडेन ने इस बारें में बोला है कि, "घटनास्थल पर अधिकारियों का अनुमान है कि 8 लोग लापता थे। यह संख्या भी चेंज हो चुकी है। 2 को बचा लिया गया है, एक को कोई चोट नहीं आई है और एक की हालत गंभीर है, और सभी के लिए खोज और बचाव अभियान अब भी चल रहा है।" हालांकि, उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इस बात का 'कोई संकेत नहीं' है कि यहां कोई 'जानबूझकर' कृत्य भी कर दिया गया है।

बिडेन ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि  "अब तक की हर चीज से संकेत मिलता है कि यह एक भयानक दुर्घटना भी देखने के लिए मिली। इस वक़्त, हमारे पास यह मानने का कोई अन्य संकेत या कोई अन्य कारण नहीं है कि यहां कोई जानबूझकर किया गया कार्य है।" उन्होंने इस बारें में बोला है कि, "हमारी प्रार्थनाएं इस भयानक दुर्घटना में शामिल सभी लोगों और सभी परिवारों के साथ हैं, खासकर वे जो अभी अपने प्रियजनों की खबर का इंतजार कर रहे हैं। मैं जानता हूं कि उस परिस्थिति में हर मिनट एक जीवन भर जैसा लगता है।"

राष्ट्रपति बिडेन ने बचावकर्मियों और बाल्टीमोर के लोगों को धन्यवाद दिया और पुष्टि की कि संघीय सरकार उस पुल के पुनर्निर्माण की पूरी लागत का भुगतान करने वाली है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने बोला है कि "हम उन बहादुर बचावकर्मियों और बाल्टीमोर के लोगों के लिए अविश्वसनीय रूप से आभारी हैं जो तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे... हम आपके साथ तब तक रहेंगे जब तक यह आवश्यक होगा... खोज और बचाव अभियान हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।"

उन्होंने इस बारें में बोला है कि, "बाल्टीमोर बंदरगाह में जहाज यातायात को अगली सूचना तक निलंबित भी किया जा चुका है और जहाज यातायात फिर से शुरू होने से पहले हमें उस चैनल को साफ करना पड़ेगा... मेरा इरादा है कि संघीय सरकार पुनर्निर्माण की पूरी लागत का भुगतान करेगी वह पुल...बाल्टीमोर के लोग हम पर भरोसा भी कर पाएंगे।"

खबरों का कहना है कि बाल्टीमोर में फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज मंगलवार सुबह एक बड़े जहाज से टकराने के उपरांत ढह गया। घटना के बाद मैरीलैंड के बाल्टीमोर गवर्नर वेस मूर ने सोमवार को आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी। इसके पूर्व, बाइडन ने अपनी टीम के वरिष्ठ सदस्यों को बुलाया और प्रशासन को इस "भयानक" घटना के लिए खोज और बचाव प्रयासों में सहायता करने का निर्देश दिया है।

बाल्टीमोर के दक्षिण में स्थित यह पुल पटाप्सको नदी पर 1.5 मील से ज्यादा तक फैला है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह मार्च 1977 में खुला, जो एक प्रमुख संपर्क बिंदु के रूप में कार्य करने में लगा हुआ है। फ्रांसिस स्कॉट के ब्रिज में पिछले कुछ वर्षों में कई नवीकरण हुए हैं, लेकिन गवर्नर मूर ने मंगलवार को बोला है कि यह "कोड तक" था।

होली के दिन गलती से भी न पहनें ऐसे कपड़े वरना बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ेगा

गर्मियों में धूप की तरह चमकेगा आपका फैशन, फॉलो करें ये ट्रेंड

होली पर भीड़ से अलग दिखें, आजमाएं सेलिब्रिटी इंस्पायर्ड लुक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -