किम जोंग को यह क्या कह दिया अमेरिका ने
किम जोंग को यह क्या कह दिया अमेरिका ने
Share:

वाशिंगटन: दुनियाभर में अपनी शक्ति को बढ़ा-चढ़ा कर बताने वाले किम जोंग को अमरीकी विशेषज्ञों ने बातों का शेर करार देते हुए कहा है कि, उत्तर कोरिया जितनी परमाणु और मिसाइल के बारे में बातें करता है,  वह अभी उस स्तर पर नहीं पहुंचा है की दुनिया में कहीं भी मिसाइल हमला कर सके. गौरतलब है कि, उत्तर कोरिया ने मिसाइल परिक्षण करने के बाद यह घोषणा की थी, कि वह विश्व शक्ति बन गया है, और किसी भी देश पर परमाणु हमला कर सकता है.

गत वर्ष परमाणु हमले को लेकर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और किम जोंग के मध्य काफी बयानबाज़ी हुई थी, जिसके बाद किम जोंग ने अमेरिका को भी परमाणु हमला करने की धमकी दी थी. इसके बाद से ही अमेरिकन इंटेलिजेंस एजेंसी इस बात का पता लगाने में जुटी थी कि, वास्तव में उत्तर कोरिया का शक्ति सामर्थ्य कितना है. 

अमरीकी विशेषज्ञों के अनुसार वर्तमान में केवल 5 देश ही ऐसे हैं जिनके पास दुनिया के किसी भी हिस्से में मिसाइल हमला करने की क्षमता है. इनमें रूस, अमरीका, चीन, ब्रिटेन और फ्रांस हैं. उनके अनुसार  उत्तर कोरिया अभी उन देशों में शामिल है, जो मिसाइल हमले की सटीकता और क्षमता बढ़ाने पर काम कर रहे हैं. इनमें इजरायल, भारत, सऊदी अरब, ईरान, पाकिस्तान, दक्षिण कोरिया और ताइवान भी शामिल हैं. 

मोदी ने ओमान में मिनी इंडिया और 200 साल पुराना मंदिर देखा

ओमान के सुल्तान से पीएम मोदी की द्विपक्षीय वार्ता आज

28 अरबपतियों के साथ भारत का यह शहर टॉप 10 में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -