12 वीं के बाद करें कुछ ऐसे कोर्स जो जल्द ही दिलाएगें नौकरियाँ
12 वीं के बाद करें कुछ ऐसे कोर्स जो जल्द ही दिलाएगें नौकरियाँ
Share:

12 वीं कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद बहुत से छात्र यह सोचने लगते है की अब क्या करें कौन सा ऐसा कोर्स करें जिसकी मदद से एक अच्छी जॉब मिल सकती है. और हम अपना भविष्य उज्जवल बना सकते है. तो आइए आपको अब परेशान होने की जरूरत नहीं, आप मेहनत के साथ आगे बढ़ें सफलता आपके पीछे- पीछे आएगी.

करियर की राह पर बेहतर होंगे ऐसे कोर्स -

फैशन डिजाइनिंग में बनाएं करियर -
फैशन डिजाइनिंग प्लस 2 के बाद फैशन डिजाइनिंग का कोर्स एक बेहतर ऑरर अप टू डेट विकल्प है.अगर आपको फैशन ही दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनानी है ऑर आपकी दिलचस्पी डिजाइनिंग के क्षेत्र में हैं तो यह कोर्स आपको सफलता दिला सकता है.

इवेंट मैनेजमेंट में बनाएं अपना करियर 
इवेंट मैनेजमेंट इवेंट मैनेजमेंट कोर्स भी प्लस टू के बाद एक अच्छा विलल्प है और प्रोफेशनली इस कोर्स की डिमांड भी बहुत है.इस फिल्ड को चुनकर आप बहुत कम समय में को चुनकर आप बहुत कम समय में मुकाम तक पहुंच सकते हैं.

मास कम्युनिकेशन मास कम्यूनिकेशन आज के समय में बहुत फेमस कोर्स है.इसके जरिए आप पत्रकार ही नहीं बल्कि कंटेंट राइटर, टेक्न‍िकल राइटर, कंटेंट एडिटर, प्रूफ रीडर, पब्ल‍िक रिलेशन ऑफीसर बन सकते हैं.विज्ञापन के क्षेत्र में मार्केटिंग के क्षेत्र में भी अपना करियर बना सकते हैं.

विदेशी भाषा के कुछ ऐसे कोर्स

विदेशी भाषा कोर्स आज जब देश में मल्टिनेशनल कम्पनियों की संख्या बढती जा रही है ऐसे में फॉरेन लैंग्वेज कोर्स आपके लिए लाभकारी हो सकता है.न सिर्फ प्राइवेट सेक्टर में बल्कि गवर्नमेंट सेक्टर में भी यह कोर्स सफलता दिला सकता है.

नर्सरी दाखिले में 'स्कूल से दूरी' को लेकर किया गया विचार-विमर्श

जूनियर प्रोजेक्ट फेलो एवं लैब तकनीशियन पदों पर जॉब पाने का एक सुनहरा अवसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -