पश्चिमी देशों को आतंक की जड़ तक जाना होगा
पश्चिमी देशों को आतंक की जड़ तक जाना होगा
Share:

अलीगढ़ : पेरिस पर हुए आतंकी हमले को लेकर एक बार फिर उत्तरप्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खान मुखर हो गए हैं। इस मामले में उन्होंने बयान देते हुए कहा कि यदि पश्चिमी देश आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई चाहते हैं तो पहले उन्हें आतंकवाद की जड़ों को तलाशना होगा। उन्होंने कहा कि सामाजिक टकराव में क्रिया और प्रतिक्रिया की बात लागू होती है। दुनिया में आतंकवाद का सामना करने के लिए दोहरे पैमाने न अपनाए जाने की मांग भी उन्होंने की।

उन्होंने अमेरिका से अपील की है कि पश्चिमी देशों को यदि आतंकवाद के विरूद्ध लड़ाई जीतना है तो उसे इस समस्या की जड़ तक जाना होगा। आजम ने कहा कि भारत सहित विभिन्न पूर्वी देशों में आतंकवादी हमलों में कई लोगों को जाने गंवानी पड़ी हैं। मगर पश्चिमी देशों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी है। ऐसे में यह गौर करने लायक है कि क्या हमारी जानों की कीमत उनकी जानों के बदले कुछ कम है।

हालांकि आजम ने पेरिस हमले को इराक में तेल के कुंओं पर कब्जा करने और अरब राष्ट्रों को नष्ट करने की प्रतिक्रिया कहा था। उनके इस बयान पर जमकर विवाद हो गया। हालांकि आजम ने धर्मगुरूओं से इस सियासत में न पड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि उन्हें राजनीति छोड़ देना चाहिए। इस तरह के मामलों में दखलंदाजी नहीं करना चाहिए।

हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके उलट आईएसआईएस के खिलाफ धर्मगुरूओं को एकजुट होने और लोगों को आईएसआईएस से दूर रहने की सलाह देने की अपील की थी। आजम खान ने एक बार फिर दादरी मसले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि दादरी में प्रभावित परिवार को अधिक से अधिक मुआवज़ा दिया जाना जरूरी है। यह कांड मुल्क के चेहरे पर एक भद्दा दाग है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -