वैस्टइंडीज ने आस्ट्रेलिया को 4 विकेट से दी मात
वैस्टइंडीज ने आस्ट्रेलिया को 4 विकेट से दी मात
Share:

सेंट कीट्स : वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज मर्वन सैमुअल्स (92) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर वैस्टइंडीज ने त्रिकोणीय सीरीज के मुकाबले में आस्ट्रेलिया को 4 विकेट से मात दी. टॉस जीतकर मेजबान टीम ने आस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. आस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा (98) , कप्तान स्टीवन स्मिथ (74) और जॉर्ज बैली (55) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 265 रन बनाए.

ख्वाजा ने अपनी 123 गेंदों की संयमित पारी में 4 चौके और 3 छक्के उड़ाए. वह थोड़ा दुर्भाग्यपूर्ण रहे और मात्र 2 रनों से अपने शतक से चूक गए. वैस्टइंडीज की तरफ से जैसन होल्डर,ब्रैथवेट और पोलार्ड को 2-2 विकेट मिले.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वैस्टइंडीज की शुरुआत ठीक रही और ओपनर जॉनसन चार्ल्स (48) और आंद्रे फ्लेचर (27) ने पहले विकेट के लिए 10 ओवर में 74 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दी. 85 रन पर चार्ल्स का विकेट गिरने के बाद सैमुअल्स और डैरेन ब्रावो (39) ने तीसरे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी कर अपनी टीम के मैच में पकड़ बनाई.

ब्रावो के आउट होने के बाद सैमुअल्स ने दिनेश रामदीन (29) के साथ चौथे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया. सैमुअल्स पारी के 41 वें ओवर में टीम के 240 के स्कोर पर रन आउट हो गए. इसके बाद कीरोन पोलार्ड (नाबाद 16) और कार्लोस बेथवेट (नाबाद 3) ने बाकी की औपचारिकता पूरी करते हुए टीम को 45.4 ओवर में 6 विकेट पर 266 रन बनाकर जीत दिलाई.

आस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन नील ने 67 रन और एडम जंपा ने 60 रन देकर 2-2 विकेट लिए जबकि जेम्स फाकनर को 31 रन पर 1 विकेट मिला. सैमुअल्स को उनकी शानदार पारी के लिए ‘मैन आफ द मैच’ का पुरस्कार दिया गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -