T20 मैच: लेविस का शतक, भारत की शर्मनाक हार
T20 मैच: लेविस का शतक, भारत की शर्मनाक हार
Share:

पांच मैचों की वनडे श्रृंखला 3-1 से जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए एक मात्र टी20 मैच बुरी तरफ पराजित हो गई. मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 18.3 ओवर में मात्र 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. एविन लेविस ने सबसे ज्यादा नाबाद 125 रन बनाए. उन्हें 'मैन ऑफ़ द मैच' चुना गया.

191 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने शुरुआत से ही भारतीय टीम पर दबाव बनाए रखा. उनका एकमात्र विकेट क्रिस गेल के रूप में गिरा. गेल 20 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद आए सैमुएल्स ने लेविस के साथ अंत तक बल्लेबाजी की और टीम को जीत दिलाकर ही लौटे. लेविस ने मात्र 62 गेंदों पर 6 चौकों और 12 छक्कों की मदद से नाबाद 125 रन बनाए, जबकि सैमुएल्स ने 29 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 36 रन बनाए.

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को कोहली और धवन ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े. कोहली 39 रन और धवन 23 रन बनाकर आउट हुए. इनके बाद आए ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक ने 86 रनों की साझेदारी की. ऋषभ पंत ने 38 जबकि कार्तिक ने 48 रनो की पारी खेली. इनके बाद आए धोनी 2 रन और केदार जाधव 4 रन बनाकर आउट हुए. जडेजा (13 रन) और आश्विन (11 रन) नाबाद रहे.

महिला विश्व कप: रुका भारत का विजय रथ, दक्षिण अफ्रीका ने 115 से हराया

जब गांगुली ने नकार दिया था अंपायर का फैसला, पढ़िए दादा की अनसुनी दास्तान

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बनेगी मिताली राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -