टी 20 मैच में 45 रन पर सिमटा 'विंडीज' का खेल, न निकोलस पुरन चले न गेल
टी 20 मैच में 45 रन पर सिमटा 'विंडीज' का खेल, न निकोलस पुरन चले न गेल
Share:

नई दिल्ली: ये बात जगजाहिर कि 70 और 80 के दशक में वेस्टइंडीज की टीम टेस्‍ट, वनडे दोनों प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ थी.  फिर चाहे बल्‍लेबाजी हो या गेंदबाजी तब विंडीज टीम का जलवा अलग ही था. लेकिन अब समय और विंडीज की स्थिति दोनों बदल चुकी हैं. हाल ही में क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप T 20 में एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी वेस्‍टइंडीज के ही नाम दर्ज हुआ है. वो शर्मनाक रिकॉर्ड है T 20 में सिर्फ 45 रनों पर ऑलआउट होने का.

उसमें भी घटिया प्रदर्शन का आलम यह था कि विंडीज के 10 विकेट 33 रनों के अंतराल पर गिरे. शुरुआत में 12 रनों तक टीम का कोई विकेट नहीं गिरा था, किन्तु उसके बाद विकेटों की पतझड़ लग गई. ये मैच 2019 में आज ही के दिन यानी आठ मार्च को खेला गया था. सामने वाली टीम इंग्‍लैंड थी. वेस्‍टइंडीज और इंग्‍लैंड के बीच ये मैच बासेतेरे में खेला गया था. वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान जेसन होल्‍डर ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग करने का फैसला किया.

इसके बाद इंग्‍लैंड ने 6 विकेट पर 182 रनों का बड़ा स्‍कोर खड़ा किया. टीम के लिए सातवें नंबर पर उतरे बैट्समैन सैम बिलिंग्‍स ने सिफ 47 गेंदों पर 87 रन ठोंक डाले. इस पारी में 10 चौके और 3 छक्‍के शामिल थे. इसके अलावा जो रूट ने भी 55 रन की पारी खेली. इसका पीछा करने उतरी विंडीज की टीम महज 45 रन पर ढेर हो गई, टीम की तरफ से मात्र 2 बल्‍लेबाज शिमरॉन हेटमायर और कार्लोस ब्रेथवेट ही दहाई का आंकड़ा छु सके. जबकि गेल ने 5, शे होप ने 7, पूरन ने 1, फैबियन एलन ने 1, देवेंद्र बिशू ने 8, शेल्‍डन कॉटरेल ने 2 और मैकॉय ने नाबाद 1 रन बनाया. इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जॉर्डन ने 4 ओवर में महज 6 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट लिए.  

दिग्गज डेविस कप कोच अख्तर अली ने दुनिया को कहा अलविदा

इंडियन पहलवान विनेश फोगट ने फिर हासिल की जीत

इंडियन टीम पर टूटा कोरोना वायरस का कहर, गेम से बाहर हुए ये 3 खिलाड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -