इंडियन पहलवान विनेश फोगट ने फिर हासिल की जीत
इंडियन पहलवान विनेश फोगट ने फिर हासिल की जीत
Share:

इंडियन पहलवान विनेश फोगाट ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए माटियो पैलिकोन रैंकिंग कुश्ती सीरीज में जीत दर्ज करके निरंतर दूसरे हफ्ते दूसरा स्वर्ण पदक जीता और अपने वजन वर्ग में फिर से नंबर एक रैंकिंग प्राप्त कर ली है। वर्ल्ड चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता 26 साल की विनेश टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिये क्वालीफाई करने वाली एकमात्र इंडियन महिला पहलवान है। उन्होंने 53 किग्रा के फाइनल में कनाडा की डायना मैरी हेलन वीकर को 4-0 से हरा दिया है।

विनेश ने अपने सभी अंक पहले पीरियड में हासिल किये और द्वितीय पीरियड में अपनी बढ़त बरकरार रखकर स्वर्ण पदक जीत लिया है। विनेश ने पिछले हफ्ते कीव में स्वर्ण पदक जीता था और जिससे उन्हें यह विश्वास हो गया होगा कि ओलंपिक के लिये उनकी तैयारियां बहुत ही तेजी से बढ़ रहा  हैं।

इस  इंडियन पहलवान ने प्रतियोगिता में विश्व की नंबर तीन पहलवान के रूप में प्रवेश किया और 14 अंक प्राप्त करके फिर से नंबर एक बन गयी। कनाडा की पहलवान टूर्नामेंट से पहले 40वें नंबर पर थी लेकिन अब वह विनेश के  उपरांत दूसरे नंबर पर पहुंच गयी है। विनेश ने टूर्नामेंट में एक भी अंक नहीं गंवाया। उन्होंने तीन में से अपने दो मुकाबलों में प्रतिद्वंद्वी को चित किय। सरिता मोर ने शनिवार को 57 किग्रा में रजत पदक हासिल कर लिया है।

कोरोना नियंत्रण में है घबराने की नहीं है कोई जरूरत: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

मंच पर पहुंचते ही पीएम मोदी ने भरी हुंकार, कहा- ममता दीदी ने बंगाल के लोगों का भरोसा तोड़ दिया...

श्रद्धा कपूर ने खास अंदाज में मनाया बॉयफ्रेंड रोहन का जन्मदिन, इस लुक में आई नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -