पश्चिम बंगाल सरकार जनता को राखियों के बजाय बांटेगी ये विशेष 'उपहार'
पश्चिम बंगाल सरकार जनता को राखियों के बजाय बांटेगी ये विशेष 'उपहार'
Share:

पश्चिम बंगाल में ममता के नेतृत्व वाली सरकार ने कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर की आशंका के बीच राखी के बजाय इस रक्षा बंधन पर फेस मास्क वितरित करने का निर्णय लिया है। मीडिया से बात करते हुए, पश्चिम बंगाल सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ''इस उद्देश्य के लिए लगभग 6.35 लाख राखियां खरीदी जाएंगी। पुलिस और अन्य विभाग भी मास्क बांटेंगे.' इस वर्ष 22 अगस्त को मनाया जाएगा। 

वही इस बीच, पश्चिम बंगाल अप्रैल और मई में दूसरी लहर के चरम के दौरान भारत में एक कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में उभरा था जिसके बाद राज्य में पूर्ण तालाबंदी लागू कर दी गई थी। हालांकि अधिकांश प्रतिबंध हटा लिया गया है, राज्य सरकार ने लोगों से उचित कोरोना मानदंडों और दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि मामले फिर से न बढ़ें। इसने टीकाकरण बढ़ाने का भी फैसला किया है और केंद्र से अधिक वैक्सीन खुराक प्रदान करने का आग्रह किया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ऐसी आशंकाएं हैं कि ए तीसरी लहर सितंबर के आसपास कभी भी आ सकती है। फेस्टिव सीजन भी आ रहा है। हमें सतर्क रहने की जरूरत है। 

पश्चिम बंगाल ने बुधवार को 646 नए मामले दर्ज किए, जिसने राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि इसके कोरोना टैली को 15.40 लाख तक धकेल दिया, जिसमें कहा गया है कि उसी के दौरान सात लोगों की मौत हुई थी। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि पश्चिम बंगाल में, 18,325 लोगों ने संक्रमण से दम तोड़ दिया है, जबकि 15.12 लाख मरीज संक्रमण से उबर चुके हैं, जिससे राज्य की वसूली दर 98.18 प्रतिशत हो गई है।

योगी सरकार का बड़ा ऐलान- माफियाओं से जब्त जमीन पर दलितों और गरीबों के लिए बनाएंगे घर

केंद्र की मंजूरी पर बच्चों को टीका लगाने के लिए तैयार केरल सरकार: वीणा जॉर्ज

PISL के मैनेजिंग डायरेक्टर को ED ने किया गिरफ्तार, 3316 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -