पश्चिम बंगाल उपचुनाव में अब तक इतने प्रतिशत हुए मतदान
पश्चिम बंगाल उपचुनाव में अब तक इतने प्रतिशत हुए मतदान
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर चल रहे उपचुनाव में शनिवार को दोपहर एक बजे तक 45.37 फीसदी पात्र मतदाताओं ने मतदान किया। चुनाव आयोग के मुताबिक दिनहाटा विधानसभा सीट पर 47.83 फीसदी मतदान हुआ, जबकि गोसाबा सीट पर 52.19 फीसदी मतदान हुआ।

खरदाहा सीट पर 39.30 फीसदी मतदान हुआ, जबकि शांतिपुर सीट पर 48.02 फीसदी मतदान हुआ. मतदान सुबह सात बजे से शुरू हुआ और शाम साढ़े छह बजे तक खुला रहेगा।  भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार और निशीथ प्रमाणिक के विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद शांतिपुर और दिनहाटा की सीटें खाली हो गईं। शेष दो सीटों पर चुनाव हो रहे हैं क्योंकि अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक काजल सिन्हा (खरदाह) और जयंत नस्कर (गोसाबा) की कोविड-19 के परिणामस्वरूप मृत्यु हो गई।

बीजेपी और टीएमसी अपनी सीटों को बनाए रखने और अन्य दो हासिल करने के लिए दांत और नाखून से लड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को विधानसभा सीट जीतने में मदद करने के लिए भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र से इस्तीफा देने वाले टीएमसी नेता सोवंडेब चट्टोपाध्याय अब खरदा से चुनाव लड़ रहे हैं। इस साल के शुरूआती चुनावों में, ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी ने 294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा में 213 सीटें जीतकर शानदार जीत हासिल की थी।

Video: पोप फ्रांसिस से पीएम मोदी ने की मुलाकात, विश्व शांति के मुद्दे पर हुई अहम चर्चा

बीजिंग में बढ़ा कोरोना का खौफ, क्या फिर छाएगा शहर में मातम

उइगर मुस्लिमों के अंग बेचकर सालाना 7500 करोड़ कमा रहा चीन, पूरे मुस्लिम जगत में चुप्पी क्यों ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -