Video: पोप फ्रांसिस से पीएम मोदी ने की मुलाकात, विश्व शांति के मुद्दे पर हुई अहम चर्चा
Video: पोप फ्रांसिस से पीएम मोदी ने की मुलाकात, विश्व शांति के मुद्दे पर हुई अहम चर्चा
Share:

वेटिकन सिटी: पीएम नरेंद्र मोदी अपने इटली दौरे पर वेटिकन सिटी पहुंच चुके हैं. वे वहां पर दुनियाभर के ईसाईयों के सुप्रीम लीडर पोप फ्रांसिस (Pope Francis) से मुलाकात कर रहे हैं.  इसमें वे विश्व में शांति स्थापित करने, विभिन्न धर्मों के बीच सामाजिक सद्भाव बढ़ाने जैसे कई मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं. इस दौरे पर पीएम मोदी के साथ विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय रक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोवल भी मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी पोप फ्रांसिस को भारत आने का निमंत्रण दे सकते हैं।

 

बता दें कि शुक्रवार को इस मुलाकात को लेकर विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने जानकारी दी थी कि पीएम मोदी अलग से मुलाकात करेंगे। पीएम, परम आदरणीय पोप से पहले व्यक्तिगत रूप से मुलाकात करेंगे और उसके कुछ देर बाद प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत होगी। श्रृंगला ने बताया कि वेटिकन ने वार्ता के लिए कोई एजेंडा निर्धारित नहीं किया गया है। बता दें कि इस बार G-20 का 16वां शिखर सम्मेलन इटली में हो रहा है. इस सम्मेलन में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से प्रभावित वैश्विक अर्थव्यवस्था और स्वास्थ्य क्षेत्र को पटरी पर लाने को लेकर चर्चा होनी है.

इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इटली पहुंचे हैं. आज शनिवार को पीएम मोदी का कई देशों के शासनाध्यक्षों से मिलने का गहन कार्यक्रम है. वे फ्रांस और इंडोनेशिया के राष्ट्रपति के साथ मुलाकात करेंगे. साथ ही सिंगापुर के PM से भी मुलाकात करेंगे. इसके बाद वे इटली के पीएम की तरफ से सभी शासनाध्यक्षों के लिए आयोजित डिनर में शामिल होंगे. 

बीजिंग में बढ़ा कोरोना का खौफ, क्या फिर छाएगा शहर में मातम

उइगर मुस्लिमों के अंग बेचकर सालाना 7500 करोड़ कमा रहा चीन, पूरे मुस्लिम जगत में चुप्पी क्यों ?

कांग्रेस ने अपने पैरों पर मार ली कुल्हाड़ी, अपनों में ही घिरीं सोनिया गांधी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -