तूफ़ान पीड़ितों के खाते में सीधे पैसा भेजे केंद्र सरकार, पीएम मोदी से बंगाल भाजपा अध्यक्ष की मांग

May 22 2020 02:48 PM
तूफ़ान पीड़ितों के खाते में सीधे पैसा भेजे केंद्र सरकार, पीएम मोदी से बंगाल भाजपा अध्यक्ष की मांग

कोलकाता: पीएम नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान की तबाही का मुआयना करने के लिए कोलकाता पहुंच चुके हैं. उन्होंने राज्य की सीएम ममता बनर्जी और गवर्नर जगदीप धनखड़ के साथ हवाई सर्वेक्षण किया. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी से बंगाल भाजपा इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने राहत राशि को सीधे प्रभावित लोगों के बैंक अकाउंट में भेजने की मांग की है.

बंगाल भाजपा इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष की मांग से राज्य में एक और सियासी भूचाल उठ सकता है. एक तरह से दिलीप घोष ने पीएम नरेंद्र मोदी के सामने यह कह दिया है कि राज्य सरकार को राहत पैकेज देने की जगह पीड़ितों के खाते में सीधा मुआवजा भेजा जाए. अब देखना होगा कि इस पर सीएम ममता बनर्जी क्या जवाब देती हैं. बता दें कि ओडिशा और पश्चिम बंगाल के शहरों में अम्फान ने भारी तबाही मचाई है. स्वयं सीएम ममता बनर्जी ने स्वीकार किया है कि पश्चिम बंगाल ने ऐसी तबाही कई सालों बाद देखी है. 

हालात इतने गंभीर हैं कि खुद पीएम नरेंद्र मोदी को राज्यों के दौरे के लिए जाना पड़ा है. लॉकडाउन के दौरान ये पीएम नरेंद्र मोदी का पहला दौरा है, जिसमें वो पश्चिम बंगाल के अलावा ओडिशा में हालातों का मुआयना कर रहे हैं. वहीं पीएम मोदी ने बंगाल की मदद के लिए  1000 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है. 

रिजर्वेशन काउंटर पर उम्मीद से बेहतर हो रहा काम, शारीरिक दूरी का रखा जा रहा ख्याल

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने पीएम मोदी को दी सलाह, स्वास्थ्य सेवा को ठीक करने का बताया रास्ता

रेलवे के टिकट काउंटर पर उड़ सकती है शारीरिक दूरी की धज्जियां