Share:
बंगाल चुनाव: चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग आज, सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम
बंगाल चुनाव: चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग आज, सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में आज मतदान होगा. 5 जिलों के 44 विधानसभा क्षेत्रों के मतदाता विधानसभा में अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए आज मतदान करेंगे. पांच जिलों की 44 विधानसभा सीटों के लिए मतदान को लेकर सुरक्षा के तगड़े प्रबंध  किए गए हैं. मतदान केंद्रों पर राज्य पुलिस के साथ ही केंद्रीय बलों को भी तैनात किया गया है.  

जानकारी के अनुसार, पांच जिलों की 44 सीटों के लिए होने जा रही वोटिंग के लिए कुल 15 हजार से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इन मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से शाम के 6.30 बजे तक मतदान होगा. चुनाव पूर्व हिंसा की घटनाओं को देखते हुए मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने भी पूरी तैयारी कर ली है.

मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पांच जिलों के 44 विधानसभा क्षेत्रों में केंद्रीय बलों की 700 से ज्यादा कंपनियां तैनात की गई हैं. चौथे चरण में हावड़ा, हुगली, दक्षिण 24 परगना, कूचबिहार और अलीपुरद्वार जिले में मतदान होना है. कोलकाता से सटे हावड़ा में ही सुरक्षा के लिहाज से केंद्रीय बलों की 100 से अधिक कंपनियां तैनात की गई हैं. इनके साथ सूबे के 5000 पुलिसकर्मी भी वोटिंग के दौरान सुरक्षा की कमान संभालेंगे.

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ के पति का निधन, 99 उम्र में ली अंतिम साँस

कोरोना की चपेट में आए उमर अब्दुल्ला, ट्वीट कर दी संक्रमित होने की जानकारी

कोरोना पर CM योगी का बड़ा फैसला, अब सभी दफ्तरों-संस्थानों में 50% वर्कर ही करेंगे काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -