बंगाल चुनाव: ममता नहीं जीती नंदीग्राम, शुभेंदु का हुआ विजय तिलक !

May 02 2021 07:09 PM
बंगाल चुनाव: ममता नहीं जीती नंदीग्राम,  शुभेंदु का हुआ विजय तिलक !

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजों में बड़ा उलटफेर सामने आ रहा है। बंगाल की हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम में हाल ही में भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने जीत हासिल की है। शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पटखनी दी है। पश्चिम बंगाल की सबसे हाई प्रोफाइल सीट कही जाने वाली नंदीग्राम में ममता बनर्जी की जीत-हार को लेकर अब संशय बना हुआ है। 

ANI की रिपोर्ट के अनुसार, ममता बनर्जी ने शुवेंदु अधिकारी को लगभग 1200 वोटों से हरा दिया है, जबकि भाजपा का दावा है कि शुवेंदु अधिकारी 1622 वोट से चुनाव जीत चुके हैं। हालांकि, निर्वाचन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर अभी नंदीग्राम के रिजल्ट घोषित नहीं हुए हैं। नंदीग्राम में मतगणना को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने ट्वीट करते हुए कहा कि नंदीग्राम की मतगणना प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है अटकलें ना लगाएं। ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम में मेरे साथ चीटिंग हुई है। जो भी फैसला होगा, मुझे मंजूर होगा। ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में शिकस्त को लेकर कहा कि भूल जाइए नंदीग्राम में क्या हुआ... हम बंगाल जीते हैं। मैं नंदीग्राम की जनता का फैसला स्वीकार करती हूं। हमारी पहली प्राथमिकता कोरोना से लड़ाई है। एक सीट से कोई असर नहीं पड़ता है।

सीएम बनर्जी ने बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की जीत के बाद कहा कि कोरोना के कारण बड़ा शपथ ग्रहण समारोह नहीं करेंगे। बंगाल के लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। सभी देशवासियों को फ्री में वैक्सीन मिलनी चाहिए। मैंने 221 सीट जीतने का लक्ष्य रखा था। जय बांग्ला और खेला होले स्लोगन से बहुत लाभ हुआ। साथ ही ममता बनर्जी ने सभी से विजय जुलूस ना निकालने की अपील की है। कोरोना के खत्म होने के बाद विजय जूलूस निकलेगा। 

SBI चीफ दिनेश खारा बोले- हमारी कोशिश है, जब तक संभव हो ब्याज दरें नरम रखें

SC में केंद्र ने कहा- 18+ टीकाकरण के लिए 122 करोड़ डोज़ की जरुरत

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम? कितना हुआ बदलाव