इन देशों में है अजीबो गरीब कानून

सभी देशो के अपने नियम और कानून होते है. जो एक दूसरे से पूरी तरह भिन्न होते है. कही खुलेआम कपडे उतारने की आज़ादी है तो कही ड्रग्स के लिए किसी तरह का कानून नहीं है. ऐसे ही तमाम तरह के नियम है. आज हम आपको कुछ देशो के ऐसे ही कानून के बारे में बताने जा रहे है.

पुर्तगाल: यहाँ ड्रग्स रखना अपराध नहीं माना जाता है. हालाँकि अगर आप यहाँ ड्रग्स के साथ पाए जाते है तो आपको तुरंत काउंसिलर के पास भेजा जायेगा. यहाँ हर 100 में से हर एक व्यक्ति हेरोइन की लत से पीड़ित है.

स्पेन: यहाँ के लोगो को पब्लिक प्लेस में न्यूड होने की आज़ादी है. इस कानून को कई बार बदलने की कोशिश की गयी है, जो हमेशा नाकाम रही है.

साउथ अफ्रीका: यहाँ आप अपनी कार में 65 फ़ीट तक आग फेकने वाला फायर ब्लास्टर लगवा सकते है. अगर आपकी कार को कोई नुकसान पहुचाने का प्रयास करता है तो आप इस यन्त्र का इस्तेमाल कर सकते है. इससे कोई मरता तो नहीं है लेकिन वह अँधा ज़रूर हो सकता है. इसके लिए आपको किसी तरह की सजा नहीं मिलेगी.

हालैंड: यहाँ आर्ट की चोरी को अपराध नहीं माना जाता है. आर्ट पीस जिसके हाथ में होगा, उस पर उसी का अधिकार माना जायेगा.

कनाडा: यहाँ आप सरकारी अस्पताल में हेरोइन का इंजेक्शन लगवा सकते है. इसके लिए यहाँ के अस्पतालों में बूथ बने होते है.

अमेरिका: दुनिया के सबसे विकसित देश अमेरिका में आप बिना लाइसेंस के गन रख सकते है. फायरमैन ओवनर प्रोटेक्शन एक्ट 1986 के लूप होल को इसका ज़िम्मेदार माना जाता है.

भारत: हमारे देश में आप किसी भी जानवर से शादी रचा सकते है. यहाँ इसकी रोकथाम के लिए किसी भी तरह का कानून नहीं है.

पाकिस्तान से जुड़े रोचक फैक्ट्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -