ये अजीब से दिखने वाले बच्चों को है अजीब बीमारी
ये अजीब से दिखने वाले बच्चों को है अजीब बीमारी
Share:

दुनिया में कई तरह की बीमारी होती है। बहुत सी अजीबो गरीब भी होती है जिनके बारे में सोचते भी नही होंगे ना कभी सुना होगा हमने। आज ऐसी ही बीमारी के बारे में हम बताने वाले हैं आपको जिससे आपको भी इसके बारे में जानकारी हो जाये। इस तस्वीरों में हैं कुछ बच्चे जो अजीब बिमारियों से पीड़ित हैं।

1. Zara Shartshorn - ये महिला नहीं एक 16 साल की लड़की है। जो इंग्लैंड में रहती हैं और इन्हें ‘लिपोडिस्ट्रोफी' नाम की बीमार है जिसमे चेहरा कुछ इस तरह दिखने लगता है।

2. Elisany Silva - ये लड़की ब्राज़ील में रहने वाली 17 वर्षीय Elisany Silva हैं जिन्हें Pituitary Gland में ट्यूमर है जिसकी वजह से इनकी लंबाई बढ़ती जा रही है।

3. Fu Wengui - चाइना में रहना वाला Fu Wengui 15 साल का है। इसकी रीढ़ की हड्डी में 10 Vertebrae हैं जबकि एक इंसान में 7 Vertebrae होते हैं।

4. Ali Hussain Khan - ये है एक 14 साल का लड़का है जिसको ‘Progeria’ नाम की अजीब बीमारी है। जिसके कारण इसकी आयु आम आदमी से 8 गुना ज्यादा बढ़ती जा रही है।

5. Julia Vins - ‘Julia Vins’ को सब Muscle Barbie के नाम से जानते हैं। ये किसी बीमारी के कारण नहीं बल्कि इनके बॉडी बिल्डिंग के जूनून की वजह से हुई है।

60 साल की महिला ने दिया 2 जुड़वाँ बच्चो को जन्म

यहाँ है सिर्फ एक इमारत, रहते हैं 200 परिवार

धुंए से की गई अजीब कलाकारी

कहानियो में दिखने वाली जगह होती है असली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -