इस आसान तरीके को अपनाकर जल्दी घट जाएगा आपका वजन, जानिए कैसे?
इस आसान तरीके को अपनाकर जल्दी घट जाएगा आपका वजन, जानिए कैसे?
Share:

अक्सर कई लोग अपने मोटापे के कारण बहुत परेशान रहते है वही वजन घटाने के लिए हर शख्स क्या कुछ नहीं करते हैं. जिम जाते हैं, डाइटिंग करते हैं, परहेज करते हैं तथा तकरीबन हर बार एक नई सलाह को सच मानकर अपनाते हैं. लेकिन शायद ही उन्हें वो नतीजा प्राप्त हो पाता है जिसके लिए वो इतना त्याग करते हैं.

वही वजन कम करने वालों को अक्सर ये सलाह दी जाती है कि प्रातः उठकर गुनगुने पानी में नींबू-शहद मिलाकर पीना लाभदायी होता है किन्तु कई व्यक्तियों के लिए प्रातः उठकर ऐसा कर पाना भी कठिन होता है. ऐसे में आप चाहें तो वजन कम करने का ये सबसे सरल तरीका अपना सकते हैं. एक शोध के अनुसार, लोगों को पानी पीने की सलाह तो दी जाती है किन्तु उसे कब, कैसे और कितना पीना है, इसके बारे में नहीं बताया जाता है.

अध्ययन में पाया गया है कि, खाना खाने से कुछ देर पहले आधा लिटर पानी पीना वजन घटाने का अचूक उपाय है. विशेषज्ञ डॉक्टर के मुताबिक, खाना खाने के कुछ देर पहले पानी पीने से कैलोरी का इनटेक कम हो जाता है. शोध में बताया गया है कि जो व्यक्ति खाना खाने से कुछ देर पहले पानी पीते हैं उनमें खाने के चलते कैलोरी का इनटेक औरों के मुकाबले में 40 प्रतिशत कम होता है.

गर्भावस्था में जरूर खाएं ये फल

बच्चों के लिए मलेरिया के नए इलाज को मिली पहली मंजूरी

खाने में ऊपर से डालते हैं नमक तो पहले पढ़ लें यह खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -