उम्मीदों पर खरी उतरेंगी जिम्नास्टिक दीपा
उम्मीदों पर खरी उतरेंगी जिम्नास्टिक दीपा
Share:

रियो डीजेनेरियो - जिमनास्टिक में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर इतिहास का पहला अध्याय लिख चुकी दीपा करमाकर से देश को बहुत उम्मीदें हैं कल जब रियो खेलों में उतरेंगी तो उनकी निगाहें नयी उंचाई को छूने को बेताब होगी.विश्वास है कि वे सफलता के कीर्तिमान स्थापित करेंगी.बता दें कि इस स्पर्धा के लिए क्वालीफाई करने वाली दीपा पहली भारतीय महिला हैं.

गौरतलब है कि तमाम मुश्किलों से लड़कर त्रिपुरा की 22 वर्षीय लड़की ने अप्रैल में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था. बेहद मुश्किल प्रोडूनोवा में महारत हासिल करने के लिए उन्होंने अपना सबकुछ झोंक दिया और वह अपने प्रदर्शन के लिए उस पर विश्वास कर रही हैं. दीपा ने कहा कि उन्होंने इसको करीब एक हजार बार किया है. ऐसे में उनके लिए अन्य चीजों में बेहतर करना अहम रहेगा.

उनके कोच विश्वेश्वर नंदी ने कहा, मैंने उसकी कठिन परिश्रम और लगन देखी है. शुरुआत में जब उसने इसमें हाथ आजमाया तो मैं थोड़ा डरा हुआ था लेकिन कभी हार नहीं मानने के उसके जज्बे ने उसमें विश्वास पैदा किया.

दीपा के खाते में कई उपलब्धियां हैं .राष्ट्रमंडल खेलों और ग्लासगो 2014 में पदक जीतने वाली वे पहली भारतीय महिला जिमनास्ट हैं. इसके बाद उन्होंने हिरोशिमा में हुए एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता और 2015 के विश्व चैम्पियनशिप में वह फाइनल राउंड तक पहुंची और प्रतियोगिता में पांचवें स्थान पर रही थीं.

रियो में गोल्ड मैडल जीतने वाले को मिलेंगे 50 ल..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -