कमजोर बुद्ध छीन सकता है आपकी सुंदरता
कमजोर बुद्ध छीन सकता है आपकी सुंदरता
Share:

ग्रहों में सबसे कोमल और सुन्दर बुध है. बुद्धि, ध्यान, वाणी, त्वचा, सौंदर्य और खुशबू का कारक बुध है. कुंडली में बुध मजबूत हो तो बुद्धि तेज होती है. यह आर्थिक मामलों में सफलता दिलाता है. कुंडली में बुध कमजोर होगा तो आपकी याद करने की क्षमता कम हो सकती है. इस स्थिति से आपकी सुंदरता भी कम होती है. जब आप दूसरों से गलत तरीके से बात करने लगते हैं, ऐसे में हो सकता है आपका बुध कमजोर हो. आप कहीं भी ध्यान नहीं लगा पा रहे, तो हो सकता है आपका बुध कमजोर हो.

ऐसे करें कुंडली में कमजोर बुध की पहचान-

जब आपका बुध कमजोर होता है तो आपके त्वचा से जुड़ी समस्या होती है. चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती हैं. सर्दी,जुकाम और एलर्जी की समस्या परेशान करने लगती है. कोई भी बात समझने में बहुत देर लगती है. कुछ भी याद नहीं रहता. पैसों के मामले में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. धोखा देना इंसान का स्वभाव बन जाता है.


कमजोर बुध को ऐसे करें मजबूत 

खुशबू और हरे रंग का इस्तेमाल करें. दुर्गन्ध से दूर रहें. ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल ज्यादा न करें. खाने में ज्यादा से ज्यादा हरी सब्जियों खाएं. छोटी उंगली में कांसे का छल्ला पहनें. विष्णु भगवान या श्री कृष्ण की उपासना करें. बुध मंत्र का जाप करना विशेष लाभकारी होता है.

यह है बुध मंत्र  -

'ऊँ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः'. 

रोज सुबह रुद्राक्ष की माला से इस मंत्र का जाप करें. मंत्र जाप करते समय हरे कपड़े पहनना अच्छा होगा. विष्णु भगवान के सामने बैठकर मंत्र जाप करें. कम से कम तीन महीने तक रोज इस तरह मंत्र जाप करें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -