उत्तराखंड में बारिश ने उत्पन्न किया संकट, भूस्खलन से कई मार्ग हुए अवरुद्ध
उत्तराखंड में बारिश ने उत्पन्न किया संकट, भूस्खलन से कई मार्ग हुए अवरुद्ध
Share:

देहरादून: देश के राज्य उत्तराखंड में वर्षा का दौर लगातार जारी है. वही इस दौरान स्थान-स्थान पर भूस्खलन ने समस्यां और अधिक बढ़ा दी है. ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रिय हाईवे नागणी के पास अवरुद्ध हो गया है. हाईवे पर रविवार शाम लगभग पांच बड़ी संख्या में बोल्डर गिर गए थे. फिलहाल बोल्डर हटाने का काम निरंतर जारी है. 

वहीं यमुनोत्री हाईवे भी राणा चट्टी के समीप बोल्डर तथा मलबा आने से अवरुद्ध है. वर्षा की वजह से हाईवे पर बार-बार मलबा तथा बोल्डर आ रहे हैं. वही दूसरी ओर चमोली शहर में रातभर हुई वर्षा के पश्चात् सोमवार प्रातः बदरीनाथ हाईवे भी मलबा आने से क्षेत्रपाल में अवरुद्ध हो गया है. इसके साथ-साथ घाट-नंदप्रयाग सड़क भी नंदप्रयाग से लगभग तीन किलोमीटर की दूरी पर अवरुद्ध है. गोपेश्वर-मंडल-ऊखीमठ तथा गोपेश्वर-पोखरी सड़क भी  स्थान-स्थान पर अवरुद्ध है. इसकी वजह से ग्रामीणों तथा बदरीनाथ धाम की यात्रा पर जा रहे यात्रियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

साथ ही पहाड़ों की रानी मसूरी में भी निरंतर हो रही वर्षा से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मसूरी देहरादून मार्ग पर कोलू खेत में पानी वाले बैंक के समीप भूस्खलन से मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है. जिससे लोगों को आवागमन में खासी दिक्कत हो रही है. वही डीएम आशीष श्रीवास्तव ने भी अवसर पर पहुंचकर मुआयना किया, तथा शीघ्र मार्ग को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं. मसूरी-देहरादून मार्ग, मसूरी-कैंपटी मार्ग, मसूरी-टिहरी मार्ग पर कई स्थान पर मलबा आने से आवाजाही संकट से भरी है. वही मार्ग अवरुद्ध होने से कई तरह की परेशानी आ रही है. 

सुप्रीम कोर्ट ने दी NEET और JEE Main एग्जाम को मंजूरी, कहा- सभी चीज़ें नहीं रोक सकते

दशहरा कथा : माँ दुर्गा को चढ़ाने के लिए अपनी आँख निकालने लगे थे श्री राम

यूपी में बलात्कार का जंगलराज, योगी सरकार पर राहुल-प्रियंका का हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -