तमिलनाडु से लेकर मध्यप्रदेश तक में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली सहित इन राज्यों में भी आज बदलेगा मौसम
तमिलनाडु से लेकर मध्यप्रदेश तक में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली सहित इन राज्यों में भी आज बदलेगा मौसम
Share:

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग ने आज यानी मंगलवार और बुधवार को तमिलनाडु, पुडुचेरी सहित पश्चिमी राज्य में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जी हाँ और इसी के साथ ही मध्य प्रदेश में भी कुछ हिस्सों में आज भारी बारिश की संभावना है। आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली सहित देश के उत्तरी हिस्से में आज और कल मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। इसी के साथ मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु और उससे सटे पुडुचेरी के कुछ इलाकों और पश्चिमी घाट से सटे कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

आपको बता दें कि गुना (मध्य प्रदेश) से लगभग 80 किमी पश्चिम-दक्षिण पश्चिम में 22 अगस्त के 2330 बजे IST उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश पर डिप्रेशन केंद्रित था, इसका पश्चिम की ओर बढ़ना जारी है और यह अगले 12 घंटों के दौरान एक अच्छी तरह से चिह्नित निम्न दबाव क्षेत्र में कमजोर हो जाएगा। वहीं उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश पर बन रहे प्रेशर की वजह से 22 अगस्त को इसके लगभग 20 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में लगभग पश्चिम की ओर उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश में पूर्वी राजस्थान की ओर बढ़ने के लिए और कल सुबह तक एक अच्छी तरह से चिह्नित निम्न दबाव क्षेत्र में कमजोर हो गया।

जी दरअसल भारतीय मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी और दक्षिण राजस्थान, गुजरात, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और मध्य महाराष्ट्र के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ भारी बारिश हो सकती है। इसी के साथ मौसम विभाग ने राष्ट्रीय रजधानी दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, तटीय आंध्र प्रदेश और आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश की संभवना जताई है। जी दरअसल मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बन रहा गहरा दबाव क्षेत्र जैसे ही तमिलनाडु तट के पास आएगा, उससे पश्चिमी राज्यों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने के आसार हैं। इसी के साथ विभाग ने आज और बुधवार को तमिलनाडु के कोयंबटूर, थेनी, तिरुपुर और कुछ और जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है।

इसके अलावा मध्य प्रदेश के एक या दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश के आसार व्यक्त करते हुए मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में मध्यम से भारी बारिश की बात कही है। वहीं पूर्वोत्तर भारत के राज्यों समेत पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा और बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसी के साथ मौसम विभाग ने उत्तरी राज्यों जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार जताए हैं।

रमाकांत यादव से मिलने जेल पहुंचे अखिलेश, बोले- 'भाजपा की पुलिस पीछे पड़ गई'

भतीजे को देख रोने लगी रिया कपूर, सामने आई सोनम के बेटे की पहली तस्वीर

आज फिर नहीं बदले पेट्रोल और डीजल के दाम, जल्द हो सकता है बदलाव!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -