दिल्ली से लेकर MP तक में मेहरबान हुए बादल, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
दिल्ली से लेकर MP तक में मेहरबान हुए बादल, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
Share:

नई दिल्ली: इस समय पूरे देश में मानसून की बारिश हो रही है। जी हाँ और भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि आज से लेकर अगले कई दिनों तक कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका है। इसी के साथ यह भी कहना है कि 5 जुलाई से लेकर 8 जुलाई तक दिल्ली में जोरदार बारिश के आसार हैं, जिससे उमस और तपन में कमी आएगी। केवल यही नहीं बल्कि विभाग के मुताबिक दिल्ली में अधिकतम तापमान इस पूरे हफ्ते 34 डिग्री के आस-पास ही बना रहेगा। आप सभी को बता दें कि महाराष्ट्र, यूपी, बिहार, एमपी, छत्तीसगढ़ और झारखंड में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका बनी हुई है, विभाग ने यहां पर अलर्ट जारी किया हुआ है।

दूसरी तरफ उत्तराखंड, हिमाचल, राजस्थान और गुजरात में भी दो दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा ओडिशा के कई हिस्सों में अगले चार दिनों तक भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। जी दरअसल विभाग का कहना है कि एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बांग्लादेश और पड़ोस के ऊपर बना हुआ है इसलिए मौसम विभाग ने आज के लिए 24 जिलों के लिए ' Yellow Alert और अगले 24 घंटों के लिए आठ जिलों में orange alert जारी किया है। इसी के साथ मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश की 15 जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है और अलर्ट जारी किया है।

वहीं ऐसा भी कहा जा रहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, मराठवाड़ा, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण पूर्व राजस्थान, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जबकि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा तेलंगाना, मणिपुर, मिजोरम,त्रिपुरा ,उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, दिल्ली-एनसीआर,पंजाब, हरियाणा, पश्चिम राजस्थान, आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और तमिलनाडु के कुछ हिस्से में हल्की बारिश संभव है।

बारिश में पहने ऐसी ड्रेस, दिखेंगी कूल और स्टाइलिश

दिल्ली में अगले तीन दिन बारिश का अलर्ट, जानिए यूपी से राजस्थान तक का हाल

बारिश में इन जगहों पर जाने की ना करें गलती वरना खतरे में पड़ सकती है जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -