मौसम विभाग की चेतावनी, प्रचंड बारिश झेलने के लिए तैयार रहे मुंबई

Jul 30 2019 10:26 AM
मौसम विभाग की चेतावनी, प्रचंड बारिश झेलने के लिए तैयार रहे मुंबई

मुंबई: राजधानी मुंबई में मंगलवार को भी प्रचंड बारिश की आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग ने मुंबई में 'भारी से बहुत भारी' बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मुंबई में कई जगहों पर जबरदस्त बारिश हो सकती है. जिससे मुंबई की थमी हुई रफ्तार के बहाल होने की कोई भी संभावना नज़र नहीं आ रही है. वहीं मौसम विभाग की चेतावनी के बाद BMC ने कहा है कि वह हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.

मौसम विभाग ने कहा है कि मुंबई और उपनगर के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है. बारिश के मद्देनज़र एंजसियो को एलर्ट पर रखा गया है. हालाँकि, मुंबई में अभी कहीं पर भी बारिश नहीं हो रही है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले शनिवार को हुई भारी बारिश के बाद मुंबई में जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ था. भारी बारिश की वजह से शनिवार को 11 उड़ानें रद्द हो गई थीं, जबकि मुंबई आने वाले नौ विमानों को पास के एयरपोर्ट्स पर भेजा गया था. वहीं निचले इलाकों में भी पानी भर जाने के कारण बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई थी. 

आपको बता दें कि इससे पहले मुंबई स्थित क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को ठाणे और पुणे में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. जिसमें केंद्र ने कहा था कि, मुंबई सहित ठाणे और रायगढ़ में भारी बारिश की आशंका है. इसके पहले 26 और 28 जुलाई के लिए पालघर में रेड अलर्ट जारी किया किया गया था.

 

दिल्ली की इन जगहों पर ले सकते हैं मानसून का मज़ा

यूपी में पेप्सिको करेगी 3 साल में 514 करोड़ रुपये का निवेश

बाघों के मामले में अव्वल है मध्य प्रदेश, पीएम मोदी ने जारी किए आंकड़े