राजस्थान में जारी है प्री-मानसून का दौर, जमकर बरसे बदरा
राजस्थान में जारी है प्री-मानसून का दौर, जमकर बरसे बदरा
Share:

जयपुर : राजधानी में मंगलवार सुबह प्री-मानसून जमकर बरसा। बारिश का दाैर सुबह 6 बजे शुरू हुआ और रूक-रूककर 11 बजे तक कभी तेज ताे कभी मध्यम बारिश हाेती रही। कलेक्ट्रेट पर सबसे ज्यादा 1.6 इंच पानी बरसा और प्री-मानसून की पहली तेज बारिश ने ही राजधानी के ड्रेनेज व्यवस्था की पाेल खाेल रखी दी। नालाें की सफाई नहीं हाेने से डेढ़ इंच बरसात में ही नाले ओवरफ्लाे हाे गए और सड़कें दरिय में तब्दील हाे गई। 

कई राज्यों में जारी बारिश ने लोगों को दिलाई भीषण गर्मी और लू से राहत

जारी किया गया अलर्ट 

जानकारी के अनुसार सड़काें पर जगह-जगह पानी भरने से बारिश रूकने के बाद वाहनाें का जाम लगा गया और शहरवासी घंटाें जाम में फंसे रहे। इसके अलावा सांगानेर में 14 और आमेर 10 मिमी बारिश हुई। माैसम विभाग ने लगातार तीन दिन से राजधानी जयपुर तेज बारिश काे लेकर अलर्ट जारी कर रहा था। इसके बावजूद प्रशासन ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और पहली बारिश में जगह-जगह नाले ओवरफ्लाे काे हाेकर सड़काें पर पानी बहने लगा। सड़कें ओवर फ्लाे हाेने से गुर्जर की थड़ी, टाेंक राेड, सीकर राेड़, सी स्कीम, प्रतापनगर, सांगानेर, झाेटवाड़ा, जगतपुरा फ्लाईअाेवर सहित ज्यादा इलाकाें में जाम लगा रहा। 

भारी बर्फबारी के चलते घांघरिया में रोके गए हेमकुंड साहिब के दर्शनार्थी

इसी के साथ बारिश से शहर में दिन का तापमान भी लुढ़क गया। मंगलवार काे अधिकतम पारा 29.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। सुबह 11 बजे तक बारिश हाेने के बाद दाेपहर में धूप खिली और शाम 4 बजे बाद फिर माैसम ने पलटी मारी। देर शाम तक बूंदाबांदी हाेती रही।

स्कूटी सिखने निकली महिला की सड़क हादसे में मौत, पति गंभीर घायल

खुरई में देर रात जेसीबी और कार की भिड़ंत में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत

कानपुर की पांच फैक्ट्रियों में आग से करोड़ों की संपत्ति जलकर राख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -