रायपुर : घने बादल और आंधी ने दिलाई गर्मी से राहत
रायपुर : घने बादल और आंधी ने दिलाई गर्मी से राहत
Share:

रायपुर : नौतपा में दिन भर तेज धूप और गर्मी के बाद बीच-बीच में शाम को घने बादल और आंधी से थोड़ी राहत मिल रही है। हालांकि धूल के साथ तेज आंधी से जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो जा रहा है। शुक्रवार शाम 6 बजे के करीब फिर से बादलों ने शहर पर डेरा डाल दिया और धूल भरी तेज आंधी शुरू हो गई। अंधड़ से शहर के कई इलाकों में बिजली कुछ देर के लिए गुल हो गई। 

जम्मू कश्मीर: शोपियां जिले में फिर हुई मुठभेड़, अब तक दो आतंकी ढेर

ऐसा रहा पूरा दिन 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बिजली गुल होने के साथ कुछ स्थानों से ट्रांसफार्मर उड़ने और तार टूटने की भी खबर है। ऐसे में उन इलाकों में बिजली सप्लाई बाधित हो गई। शुक्रवार को नौतपा का सातवां दिन था। सुबह से सूर्य अपने प्रचंड रूप में रहा। दोपहर को गरम हवा के थपेड़े चलने लगे। शाम साढ़े पांच बजे तक गरम हवा चलती रही। लगभग छह बजे के करीब तेज हवा के साथ अंधड़ चलने के बाद हल्की बूंदाबांदी होने से मौसम कुछ ठंडा हुआ। 

प्रधानमंत्री के साथ 57 अन्य मंत्रियों ने ली शपथ

अन्य राज्यों में ऐसा रहा मौसम 

जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग के वैज्ञानिक ने बताया कि तापमान में बढ़ोत्तरी होने की पूरी संभावना है। नौतपा में मौसम के तेवर तीखे हैं। देश के 10 राज्यों में शुक्रवार को तापमान 44 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है। इनमें राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना और महाराष्ट्र शामिल हैं। राजस्थान के श्रीगंगानगर में 85 साल में पहली बार सबसे ज्यादा तापमान 49.6 डिग्री दर्ज किया गया। इससे पहले जून 1934 में तापमान 50 डिग्री दर्ज किया गया था। उधर, जम्मू में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहा।

सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, दो आतंकी ढेर

ऊना जिले में भीषण सड़क हादसा, बस से टकराई पिकअप

अंबाला-राजपुरा हाईवे पर ट्रक और टेंकर की भिड़ंत से लगी आग, घंटों तक बाधित रहा ट्रैफिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -