दिल्ली-NCR में मौसम ने बदली करवट, तेज हवाओं के चलते बढ़ी ठिठुरन

दिल्ली-NCR में मौसम ने बदली करवट, तेज हवाओं के चलते बढ़ी ठिठुरन
Share:

नई दिल्ली: मौसम में बदलाव के चलते दिल्ली-NCR में आज सोमवार से तेज हवाएं चलने लगी हैं. ऐसा लग रहा है, जैसे तूफान आ गया हो. वहीं, इन हवाओं के कारण दिल्ली में ठिठुरन बढ़ गई है. दिल्ली में 20-40 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से सतही हवाएं चल रही हैं और अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की मामूली गिरावट आई है. वहीं कुछ राज्यों में बारिश की भी संभावना है, तो वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, 12 से 15 फरवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश और राजस्थान में 20 से 30 किमी प्रति घंटे की तेज़ सतही हवा चलने का अनुमान है.

वहीं, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी का अनुमान जताया गया है. इसके अलावा असम और सिक्किम के कुछ इलाको में वर्षा हो सकती है. मौसम विभाग ने बताया कि दिन और रात का तापमान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत और धीरे-धीरे देश के पूर्वी हिस्सों में भी लुढ़क सकता है. IMD ने बताया कि दिल्ली-NCR में तेज हवाएं चल रही हैं. इससे मौसम के तापमान में मामूली गिरावट आई है. 

हालांकि, दिल्ली में मौसम के साफ रहने का अनुमान है. साथ ही धूप भी रहेगी. न्यूनतम तापमान 12 और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना है। दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 9.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था.पंजाब और हरियाणा के कई क्षेत्रों में सर्द मौसम जारी है.  

'मैं डायन नहीं हूँ..', गिड़गिड़ाती रही बुजुर्ग महिला, भतीजे ने रॉड से पीट-पीटकर मार डाला

पीएम मोदी ने की यश और ऋषभ शेट्टी से मुलाकात

अगर ॐ और अल्लाह एक तो हिन्दू 'काफिर' क्यों ? मौलाना मदनी के बयान पर राजू दास का पलटवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -