Share:
4 शेरनियों पर भारी पड़ा नेवला, वीडियो हुआ वायरल
4 शेरनियों पर भारी पड़ा नेवला, वीडियो हुआ वायरल

एक तरफ नेवला जहरीले से जहरीले सांप से पंगा ले लेता है तो दूसरी ओर जंगल का राजा खूंखार शेर किसी भी जानवर को मारकर खाने की शक्ति रखता है. लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसी वीडियो लेकर आए है जिसमे आप देखेंगे कि शेर और नेवला किस तरह से आपस में भीड़ गए है,  हालांकि, वीडियो में दिख रहे नेवला ने शेर से नहीं बल्कि शेरनी से पंगा लिया वो भी एक दो नहीं बल्कि चार शेरनियों से.

नेवला को इस बात की दाद देनी चाहिए कि आकार में छोटा होने के बाद भी वह अकेला ही 4 शेरनियों से भिड़ गया और उन्हें खूब परेशान किया. वीडियो में नज़र आ रहा है कि किसी मैदान में चार शेरनियां बैठी हुई है. इसी  बीच वहां एक नेवला पहुंच जाता है. शेरनियां नेवला का शिकार करने का प्रयास करती है, लेकिन नेवला इतना चालाक है कि वह शेरनियों के चुंगल में नहीं फंसता और उल्टा उनके ऊपर हावी होने लगता है.

जंहा इस बात का पता चला है कि नेवला बिल्कुल उसी तरह से शेरनियों का मुकाबला करता है जैसे वह सांप को धूल चटा रहा हो. शेरनी बार-बार नेवला को अपने पंजों से मारने का प्रयास करती है लेकिन नेवला मुंह खोलकर शेरनी को ओर खड़ा हो जाता है जिससे शेरनी भी डर जाती है और दूर खड़ी रहती है. नेवला बार-बार शेरनी पर हमला करके उन्हें परेशान करता है जिससे शेरनी बेचैन हो जाती और नेवला के हमले से बचने के लिए पीछे की और हटने लग जाती है. नेवला भी कम चालाक नहीं है जैसे ही शेरनी पीछे हटती है तो नेवला तुरंत आगे बढ़ जाता है जिसके उपरांत नेवला शेरनी को रोंदने लगता है.

 

ओडिशा में आज से शुरू होगा कोरोना टीकाकरण

कोरोना से उबर रही अर्थव्यवस्था को किसान आंदोलन ने दिया झटका, रोज़ हो रहा इतने अरब का नुकसान

महाराष्ट्र में बर्ड फ्लू का कहर जारी, अब तक 18700 परिंदों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -