कमजोर है अमेरिका का बंदूक से जुड़ा कानून
कमजोर है अमेरिका का बंदूक से जुड़ा कानून
Share:

अमेरिका : हाल ही में अमेरिका के लास वेगास स्थित मांडले बे रिजॉर्ट के कसीनो में एक बंदूकधारी द्वारा किये गए हमले में 58 लोगों की मौत हो गई, जबकि 400 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.अन्य कारण जो भी रहे हों, लेकिन इसमें अमेरिका के बन्दुक से जुड़े कानून की कमजोरी भी बड़ा कारण है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में नेवादा के संविधान के अनुसार हर नागरिक को अपनी सुरक्षा और बचाव के लिए बंदूक रखने का अधिकार है. यहां बंदूक खरीदने के लिए किसी परमिट की जरूरत नहीं है. यहां तक की आपको लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन भी नहीं कराना पड़ता है.बंदूकों को रखने की संख्या की भी कोई सीमा तय नहीं है.व्यक्ति चाहे तो अपनी बंदूक मतदान केंद्र कसीनो और बार में भी ले जा सकता है. लेकिन स्कूल में बंदूक ले जाने की अनुमति नहीं है.

बता दें कि अमेरिका में बंदूक रखने के लिए नियम बहुत कमजोर हैं. यहां के 55प्रतिशत लोग चाहते हैं, कि अमेरिका के गन लॉ को और कठोर बनाया जाये , जबकि 3 में से 1 व्यक्ति चाहता है कि यह कानून यथावत रहे. यहां 10 में से 4 घरों में बंदूक होती है. असुरक्षा के कारण यहां के एक तिहाई लोग बिना बंदूक के रहने की सोच भी नहीं सकते. यहां बंदूक रखना आम बता है , जो लास वेगास जैसे हमले का कारण भी बनती है.

यह भी देखें

अभी उत्तर कोरिया से बात करना उपयुक्त नहीं - अमेरिका

आतंकी सरगना की मानहानि ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -