Share:
'हम नया गठबंधन बनाएँगे..', भाजपा से नाता तोड़ने के बाद AIADMK ने बताया फ्यूचर प्लान
'हम नया गठबंधन बनाएँगे..', भाजपा से नाता तोड़ने के बाद AIADMK ने बताया फ्यूचर प्लान

चेन्नई: पलानीस्वामी की पार्टी AIADMK ने कहा है कि वह आगामी लोकसभा चुनावों के लिए एक अलग गठबंधन बनाएगी। इसके अलावा, पार्टी ने कहा कि वह अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन में नहीं रहेगी, जैसा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और उनके बेटे उदयनिधि स्टालिन ने कहा था।

यह घटनाक्रम AIADMK द्वारा भाजपा के साथ अपने चार साल पुराने संबंधों को समाप्त करने और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से बाहर निकलने की घोषणा के तीन दिन बाद आया है, जिसमें कहा गया है कि वह 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए एक अलग मोर्चे का नेतृत्व करेगी। कृष्णागिरि में पत्रकारों से बात करते हुए, AIADMK के वरिष्ठ नेता केपी मुनुसामी ने कहा कि पार्टी ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई को हटाने के लिए नहीं कहा है। मुनुसामी ने कहा कि, 'यह पूछना भी बचकाना है कि क्या AIADMK जैसी बड़ी पार्टी, किसी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को हटाने की मांग करेगी। हम ऐसी गलती कभी नहीं करेंगे।' मुनुसामी ने कहा कि, ''AIADMK ऐसी पार्टी नहीं है।''

बाद में NDA में शामिल होने के बारे में सवालों का जवाब देते हुए मुनुसामी ने कहा कि, "स्टालिन और उनके बेटे उदयनिधि दावा कर रहे हैं कि यह एक नाटक है। वे केवल उस डर के कारण इस तरह से बोल रहे हैं, जो हमारे भाजपासे नाता तोड़ने के बाद उन्हें झेलना पड़ा है।" मुनुसामी ने स्पष्ट किया कि, "हम किसी भी समय NDA में शामिल नहीं होंगे, बल्कि एडपाडी के पलानीसामी के नेतृत्व में एक नया गठबंधन बनाएंगे।"

AIADMK ने भाजपा से नाता तोड़ा:-

NDA से अलग होने का फैसला चेन्नई में AIADMK मुख्यालय में पार्टी प्रमुख पलानीस्वामी की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया। इस फैसले पर द्रविड़ पार्टी कार्यकर्ताओं ने खुशी जताई और मुख्यालय के बाहर पटाखे फोड़े। तमिलनाडु भाजपा के उपाध्यक्ष नारायणन तिरुपति से जब उनकी पार्टी की प्रतिक्रिया के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि, "राष्ट्रीय नेतृत्व इस मामले को संबोधित करेगा।" वहीं, सत्तारूढ़ DMK हमेशा से कहती रही है कि दरार केवल एक नाटक है। AIADMK के वरिष्ठ नेताओं ने नई दिल्ली में भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात की और उन्हें भाजपा के तमिलनाडु प्रमुख के अन्नामलाई की राजनीति की आक्रामक शैली से उत्पन्न राज्य की जमीनी स्थिति के बारे में अवगत कराया, जिसके कुछ दिनों बाद पार्टी छोड़ने का कदम उठाया गया। बता दें कि, कुछ दिन पहले अन्नामलाई ने द्रविड़ियन दिग्गज सीएन अन्नादुरई के बारे में एक टिप्पणी कर दी थी, जिसके बाद AIADMK ने अन्नामलाई से माफी मांगने या उन्हें बदलने की मांग की थी।

गिरफ्तार हुआ उज्जैन में 12 वर्षीय बच्ची से दरिंदगी करने वाला आरोपी! पुलिस कर रही पूछताछ

'10 लाख लो और बस 5 लाख ही लौटाओ..', 80 फीसद आबादी के लिए नहीं है ये शानदार सरकारी स्कीम !

बॉयफ्रेंड के लिए बीच सड़क पर लड़कियों के बीच हुई मारपीट, इंटरनेट पर वायरल हुआ VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -