'हमने 10 हजार रूसी सैनिक मार डाले..', यूक्रेन के राष्ट्रपति का बड़ा दावा
'हमने 10 हजार रूसी सैनिक मार डाले..', यूक्रेन के राष्ट्रपति का बड़ा दावा
Share:

कीव: रूस और यूक्रेन के बीच भीषण जंग जारी है. युद्ध के दौरान दोनों देशों के बीच शांति को लेकर वार्ता भी चल रही है. रूस और यूक्रेन के बीच दो दौर की वार्ता हो चुकी है. दूसरे दौर की बातचीत में दोनों देश मानवीय कॉरिडोर बनाने पर सहमत हुए थी. इन सबके बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि हमने युद्ध के दौरान 10 हजार रूसी सैनिकों को या तो मार गिराया है या फिर पकड़ लिया है.

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने दावा किया है कि यूक्रेन के लोग पूरी ताकत से लड़ रहे हैं. जेलेंस्की ने ताजा हालात को लेकर अलबानिया के पीएम एडी रामा के साथ भी फोन पर बात की है. जेलेंस्की ने इस संबंध में जानकारी दी है कि संयुक्त राष्ट्र संघ में मिलकर काम करने पर बातचीत हुई है. हमने इस मुश्किल घड़ी में अलबानिया की तरफ से मिल रहे सहयोग की सराहना की है.

इसके साथ ही यूक्रेन के राष्ट्रपति ने यह भी कहा है कि हम युद्ध ख़त्म करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं.  उन्होंने फेसबुक एक वीडियो जारी करते हुए युद्ध जल्द समाप्त होने की उम्मीद जाहिर की है. जेलेंस्की ने वीडियो संदेश में कहा है कि मुझे भरोसा है कि जल्दी ही अपने लोगों से कह पाएंगे कि वापस आ जाओ. वापस आ जाओ, क्योंकि अब कोई खतरा नहीं है.

दक्षिण कोरिया के जंगल में आग लगने के कारण आसपास के इलाको से 6,000 से अधिक लोगो को निकाला गया

रूस का बड़ा ऐलान, नागरिकों को बाहर निकालने के लिए रुकेगा युद्ध

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने कहा, रूस के खिलाफ युद्ध जीत सकता है यूक्रेन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -