हम असम और केरल से जनता के जनादेश को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं- हार के बाद राहुल गांधी

May 03 2021 10:17 AM
हम असम और केरल से जनता के जनादेश को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं- हार के बाद राहुल गांधी

उच्च-विधानसभा चुनावों के लिए बहुप्रतीक्षित परिणाम आज (2 मई, 2021) असम और केरल से आए। नवीनतम रुझानों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) असम में आगे चल रही है, जबकि केरल में एलडीएफ एक बढ़त और जीत का प्रतीक है। कांग्रेस के निशान दोनों चुनाव क्षेत्र में हार के बाद कांग्रेस राहुल गांधी का कहना है कि हम विनम्रतापूर्वक लोगों के जनादेश को स्वीकार करते हैं। 

हमारे कार्यकर्ताओं और लाखों लोगों का आभार, जिन्होंने जमीन पर हमारा समर्थन किया। यहां साझा करते हैं कि वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) के नेता पिनारायी विजयन दक्षिणी राज्य में सत्ता बनाए हुए हैं। मतगणना 140 विधानसभा सीटों के लिए की जा रही है। इसलिए एलडीएफ इसमें उल्लेखनीय जीत दर्ज करता है। जबकि पूर्वोत्तर राज्य असम में, भाजपा लगातार दूसरी बार सत्ता में आई है। एनडीए 126 सीटों वाली विधानसभा के लिए बहुमत मांग रहा है। 

एक महत्वपूर्ण नोट में भारत के चुनाव आयोग ने सभी अधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल के बीच जीत पर लोगों की मण्डली (जश्न) नहीं मनाने का निर्देश दिया। पोल बॉडी ने सभी चार राज्यों के सीएस और एक यूटी को ऐसे प्रत्येक मामले में एफआईआर दर्ज करने, संबंधित पीएस के एसएचओ को निलंबित करने और प्रत्येक ऐसी घटना के तुरंत बाद की गई कार्रवाई की रिपोर्ट करने का निर्देश दिया है।

जानिए केरल में क्यों विफल रहा UDF

अगले कुछ महीनों तक रहेगी वैक्सीन की कमी, सीरम के CEO पूनावाला का बड़ा बयान

केंद्र को सुप्रीम कोर्ट का आदेश- दो दिन में दिल्ली की ऑक्सीजन की कमी पूरी करे