Share:
'हम भाजपा से बहुत पीछे नहीं..', 3 राज्यों में हार के बाद जयराम रमेश ने दिखाया कांग्रेस का वोट प्रतिशत
'हम भाजपा से बहुत पीछे नहीं..', 3 राज्यों में हार के बाद जयराम रमेश ने दिखाया कांग्रेस का वोट प्रतिशत

नई दिल्ली: कांग्रेस को तीन राज्यों में निराशाजनक चुनावी हार का सामना करने और तेलंगाना में अपनी जीत पर सांत्वना तलाशने के एक दिन बाद, पार्टी नेता जयराम रमेश ने कहा कि तीन राज्यों के वोट शेयर से पता चलता है कि वह भाजपा से "काफी दूर" नहीं है। उन्होंने एक पोस्ट में लिखा कि, 'यह सच है कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक था और हमारी अपनी उम्मीदों से काफी नीचे था। लेकिन वोट शेयर उस कांग्रेस की कहानी बताते हैं जो भाजपा से बहुत पीछे नहीं है - वास्तव में, काफी करीब है। यह आशा और पुनरुद्धार का कारण है।"

 

चुनावी आंकड़ों को साझा करते हुए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा और कांग्रेस के लिए वोट शेयर क्रमशः 46.3 प्रतिशत और 42.2 प्रतिशत थे। रमेश ने कहा, मध्य प्रदेश में भाजपा का वोट शेयर 48.6 प्रतिशत और कांग्रेस का 40.4 प्रतिशत था। उन्होंने कहा, राजस्थान में भाजपा के पास 41.7 प्रतिशत वोट शेयर था और कांग्रेस के पास 39.5 प्रतिशत था। कांग्रेस नेता ने पोस्ट को "जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया" के साथ समाप्त किया। बता दें कि, ये 26 विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA की टैग लाइन है, जो 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को टक्कर देने के लिए एकजुट हुए हैं।

बता दें कि, भाजपा ने कल मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव जीते। नतीजे एग्जिट पोल के अनुमानों के विपरीत हैं, जिसमें मध्य प्रदेश में कड़ी टक्कर और छत्तीसगढ़ में विपक्षी पार्टी की जीत की भविष्यवाणी की गई थी। कांग्रेस को तेलंगाना में जीत से सांत्वना मिलनी पड़ी। आज सुबह कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विपक्ष को अपनी 'नकारात्मकता' त्यागने और राष्ट्रीय हित में आगे बढ़ने की जरूरत है।  उन्होंने कहा, चुनाव के नतीजों से पता चला है कि लोगों ने ''नकारात्मकता को खारिज कर दिया है'', उन्होंने विपक्ष से संसद के अंदर ''हार की हताशा न निकालने'' का आग्रह किया। संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया है। 

पुलिसवाले के बेटे ने फिल्मी अंदाज में रची ऐसी साजिश, खुलासा हुआ तो हर कोई रह गया दंग

मिचौंग तूफान के चलते कई इलाकों में लागू हुई धारा 144, अलर्ट पर अधिकारी

मिजोरम में बज रहा ZPM का डंका, आराम से मिल रहा बहुमत, सीएम ज़ोरमथांगा अपनी सीट से हारे चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -