टेस्ट के लिए हम उबाऊ हो रहे है : कुंबले
टेस्ट के लिए हम उबाऊ हो रहे है : कुंबले
Share:

नई दिल्ली। लंबे समय तक बल्लेबाजी को महत्वपूर्ण बताते हुए टीम इंडिया के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने कहा कि टीम प्रबंधन वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले बल्लेबाजों की मानसिकता बदलने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। कुंबले ने कहा, हम बल्लेबाज की मानसिकता छोटे फार्मेट से लंबे फार्मेट के अनुसार बदलने पर लाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

टेस्ट मैचों में लंबे समय तक बल्लेबाजी करना जरूरी है। अपने करियर में 132 टेस्ट मैच खेल चुके कुंबले ने कहा कि भारतीय क्रिकेटरों ने IPL खेलने के बाद जिम्बाब्वे का दौरा करके वन-डे और टी-20 मैच ही खेले। कुंबले ने ट्विटर पर सवाल जवाब सत्र में कहा, गेंदबाजी में हमारा फोकस लगातार लय बनाए रखने और ऊबाऊ होने पर है। टेस्ट क्रिकेट में यह जरूरी है। कैचिंग पर भी जोर रहेगा, क्योंकि मैच जीतने में इनकी अहम भूमिका रहेगी। वेस्टइंडीज की धीमी पिचों पर तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को मिलकर उम्दा प्रदर्शन करना होगा।

कुंबले ने कहा, मेरा मानना है कि बल्लेबाजों की तरह गेंदबाज भी साझेदारी में गेंदबाजी करते हैं। स्पिनरों और तेज गेंदबाजों की समान भूमिका है। अभी तक विकेट धीमे रहे हैं। मैं नहीं जानता कि टेस्ट मैचों में कैसे विकेट होंगे लेकिन भारतीय स्पिनरों की भूमिका अहम होगी। 619 टेस्ट विकेट ले चुके कुंबले ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट से ही क्रिकेटर के चरित्र की असली पहचान होती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -