'हम छोटी पार्टी, हमारी कोई डिमांड नहीं..', कर्नाटक में नतीजों से पहले बदले JDS चीफ कुमारस्वामी के सुर, पहले माँगा था CM पद!
'हम छोटी पार्टी, हमारी कोई डिमांड नहीं..', कर्नाटक में नतीजों से पहले बदले JDS चीफ कुमारस्वामी के सुर, पहले माँगा था CM पद!
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक विधानसभा चुनावों में हुए वोटों की गिनती जारी है। वहीं, अंतिम नतीजे आने से पहले ही जनता दल सेक्युलर (JDS) के चीफ और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने शनिवार (13 मई) को गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। कुमारस्वामी ने कहा कि त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में सरकार का गठन करने को लेकर अभी तक किसी पार्टी ने उनसे संपर्क नहीं किया है।

 

रिपोर्ट के अनुसार, कुमारस्वामी ने कहा कि, 'अगले 2-3 घंटे में सब स्पष्ट हो जाएगा। एग्जिट पोल बता रहे हैं कि दो राष्ट्रीय पार्टियों (भाजपा-कांग्रेस) का स्कोर बड़ा रहने वाला है। एग्जिल पोल में JDS को 30-32 सीटें मिलती बताई गई हैं। मैं तो एक छोटी पार्टी हूँ और मेरी कोई डिमांड नहीं है। मैं उम्मीद कर रहा हूँ कि राज्य का अच्छा विकास हो।' बता दें कि, कुमारस्वामी भले आज यह कह रहे हों कि उनकी कोई माँग नहीं है, मगर कल तक उनके सुर अलग थे। कुमारस्वामी कल यानी 12 मई से पहले तक कह रहे थे कि जो भी पार्टी उनकी शर्त मानेगी, वे उसी को समर्थन देंगे। कुमारस्वामी ने कहा था कि उनकी शर्त है कि उन्हें राज्य का CM बनाया जाए।

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के बीच है। कुमारस्वामी की JDS इन दोनों के बाद है। दरअसल, कुमारस्वामी को उम्मीद थी कि त्रिशंकु विधानसभा होने की हालत में वे किंगमेकर बन सकते हैं। हालाँकि, मतगणना शुरू होते ही उन्होंने अपना स्टैंड बदल लिया। वहीं, कर्नाटक चुनाव के परिणामों से पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की और दावा करते हुए कहा कि, सूबे में भाजपा की सरकार बनी रहेगी। उन्होंने दावा किया कि भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है। वहीं, कांग्रेस रुझानों में भाजपा को पछाड़कर सरकार बनाती नज़र आ रही है।

बता दें कि सूबे के कुल 224 सीटों के लिए 2,615 उम्मीदवार अपनी किस्मत आज़मा रहे हैं। सरकार बनाने के लिए बहुमत के तिलिस्मी आँकड़े 113 तक पहुँचना आवश्यक है। किस पार्टी के हाथ में राज्य की कमान जाएगी, इसका निर्णायक फैसला आज शाम तक आ जाएगा। कर्नाटक चुनाव में प्रमुख पार्टियाँ भाजपा, कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर (JDS) है।

कर्नाटक चुनाव: रुझानों में बढ़त मिलते ही प्रदेश कांग्रेस में CM पद को लेकर खींचतान शुरू ! सिद्धारमैया और शिवकुमार में से कौन बनेगा बॉस ?

तमाम विरोधों के बीच पटना पहुंचे बागेश्वर सरकार धीरेन्द्र शास्त्री, हुआ भव्य स्वागत, तेजप्रताप ने दी थी धमकी !

रेहान वाड्रा फ्यूचर स्टार ! कांग्रेसियों ने राहुल गांधी के साथ वाड्रा परिवार की तस्वीरें रखकर किया हवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -